फेसबुक पर 10 मिलियन यूरो का जुर्माना

यूजर्स की अनुमति के बगैर डाटा बेचने का मामला
रोम : इटली की कम्पटीशन अथॉरिटी ने सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक को तगड़ा झटका देते हुए उस पर 10 मिलियन यूरो का जुर्माना लगाया है। अथॉरिटी ने यूजर्स की अनुमति के बगैर उनके डाटा को बेचने का हवाला देते हुए यह कार्रवाई की है। इटली के एजीसीएम कंज्यूमर एंड मार्केट वॉचडॉग ने एक बयान जारी करके बताया कि फेसबुक गलत प्रक्रिया से लोगों को साइन अप करा रहा था। यूजर्स कों यह मालूम ही नहीं कि उनका डाटा बेच दिए गए हैं। मगर फेसबुक लगातार इस बात को गलत साबित कर रहा है और कह रा है कि उसने डाटा की बिक्री नहीं की है।
बता दें कि प्रौद्योगिकी कंपनी-फेसबुक ने अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल होने का खिताब खो दिया है। अपनी पायदान से फिसलने का प्रमुख कारण डाटा सेंधमारी से जुड़े मामलों का उजागर होना तथा इसका इस साल सेयर बाजार में स्टॉक गिरना बताया जा रहा है। यहां तक कि एप्पल कंपनी ने शीर्ष रोजगार प्रदाता कंपनियों की सूची में ऊंची छलांग लगाई है। प्राप्त सूत्रों के अनुसार अमेरिका में एक बहूचर्चित रोजगार वेबसाइट की वार्षिक रिपोर्ट में 100 सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों की सूची में बोस्टन की कंसल्टिंग कंपनी-बेन एंड कंपनी शीर्ष पर चुनी गई है। उसी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक अब सातवें स्थान पर फिसल गया है और एप्पल 84वें स्थान से छलांग लगाकर 71वें स्थान पर काबिज हो गया है। प्रौद्योगिकी कंपनी के क्षेत्र में फेसबुक ने 2017 में अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल का स्थान प्राप्त किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

assam

नागरिकता कानून : असम में कर्फ्यू में कुछ घंटों की ढील, छात्र संगठनों का 3 दिन के सत्याग्रह का ऐलान

गुवाहाटी : नागरिकता (संशोधन) कानून के विरोध में पूर्वोत्तर के राज्यों में 6 दिन से उग्र प्रदर्शन जारी है। असम में शनिवार को कर्फ्यू में आगे पढ़ें »

प्रीमियम सेगमेंट में वॉल्वो ने पेश किया एक्ससी40 टी4 आर-डिजाइन, जानिए कीमत

नई दिल्ली : वॉल्वो कार्स प्रीमियम सेगमेंट में कॉम्पैक्ट मॉड्यूलर आर्किटेक्चर (सीएमए) आधारित एक्ससी40 टी4 आर-डिजाइन पेट्रोल वैरिएंट को 39.9 लाख रुपये कीमत पर लांच आगे पढ़ें »

ऊपर