फूड सर्विस डिवीजन की मदद से दोगुने विकास पर मदर डेयरी की नजर

नई दिल्ली : देश के अग्रणी भारतीय फूड ब्रांडों में से एक मदर्स रेसिपी ने राष्ट्रीय स्तर पर अपने फूड सर्विस डिवीजन होरेका के विस्तार पर विशेष ध्यान दिया है तथा मौजूदा वित्त-वर्ष में विकास को दोगुना करने की योजना बनाई है।

फूड सर्विस डिवीजन में कंपनी ने अपने फ्लैगशिप ब्रांड मदर्स रेसिपी फूड सर्विस के तहत इंडियन ग्रेवी, अचार, मसाले, पापड़, जायकेदार सामग्रियां, अदरक लहसुन पेस्ट, इत्यादि के साथ-साथ एल्मैक – कसूंदी, विभिन्न प्रकार के चाइनीज सॉस, लेमन जूस जैम, फ्रूट पल्प, डाबी व स्प्रेड-ऑन – अंडा रहित म्युनिज की रेंज बाजार में उतारा है। 100 ग्राम से 10 किग्रा तक के पैक में उपलब्ध उत्पादों की इस श्रृंखला को होरेका सेगमेंट के लिए विशेषरूप से तैयार किया गया है।

फिलहाल कंपनी मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, दिल्ली एनसीआर, कोलकाता, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, हैदराबाद, चेन्नई और बैंगलोर जैसे प्रमुख बाजारों में अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क एवं सेल्स टीम के साथ अपने कारोबार का संचालन करती है। कंपनी विभिन्न क्षेत्रों में खाद्य सेवाओं की आपूर्ति करती है, जिसमें स्टार होटल, रेस्टोरेंट्स एवं कैटरर्स, फाइन डायनिंग के लिए क्यूएसआर के अलावा रेलवे और एयरलाइंस भी शामिल हैं।

फूड सर्विस सेगमेंट पर चर्चा करते हुए मदर्स रेसिपी की चीफ स्ट्रेटजी ऑफिसर, संजना देसाई ने कहा कि भारतीय खाद्य सेवा क्षेत्र पिछले एक दशक में द्रुतगामी विकास का साक्षी रहा है। इस विकास का श्रेय एकल परिवारों की संख्या में वृद्धि जनसांख्यिकी में बदलाव के उपयोग के लिए अतिरिक्त आय में वृद्धि, तीव्र शहरीकरण और ऑनलाइन सेवाओं के बड़े पैमाने पर विस्तार को दिया जा सकता है। नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार भारतीय खाद्य सेवाओं का बाजार वर्तमान में 5 लाख करोड़ रुपये का है तथा 2018 – 2023 की पूर्वानुमानित अवधि के दौरान इसमें 12% की दर से वृद्धि का अनुमान लगाया गया है।

एक ब्रांड के रूप में हम समय पर वितरण एवं स्वाद में निरंतरता और उत्पादों की बेहतर गुणवत्ता के निर्माण पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जो इस सेगमेंट के लिए आवश्यक हैं। हम अपने ग्राहकों के साथ मिलकर उत्पादों को भी नया बनाते हैं, ताकि उनकी जरूरतों को पूरा किया जा सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ओडिशा में विवाहित महिला से सामूहिक बलात्कार,महिला अधिकारी को सौंपा केस

संबलपुर : देश में बलात्कार की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। हैदराबाद,उन्नाव और मालदह की घटना के बाद अब ओडिशा के आगे पढ़ें »

सऊदी के रेस्तरां में एक साथ प्रवेश कर सकेंगे पुरुष और महिला

रियाद : सऊदी अरब की सरकार लगातार रूढ़िवादी विचारधारा को छोड़कर खुली सोच को अपना रही है। इस दिशा में काम करते हुए सऊदी की आगे पढ़ें »

ऊपर