फूड सर्विस डिवीजन की मदद से दोगुने विकास पर मदर डेयरी की नजर

नई दिल्ली : देश के अग्रणी भारतीय फूड ब्रांडों में से एक मदर्स रेसिपी ने राष्ट्रीय स्तर पर अपने फूड सर्विस डिवीजन होरेका के विस्तार पर विशेष ध्यान दिया है तथा मौजूदा वित्त-वर्ष में विकास को दोगुना करने की योजना बनाई है।

फूड सर्विस डिवीजन में कंपनी ने अपने फ्लैगशिप ब्रांड मदर्स रेसिपी फूड सर्विस के तहत इंडियन ग्रेवी, अचार, मसाले, पापड़, जायकेदार सामग्रियां, अदरक लहसुन पेस्ट, इत्यादि के साथ-साथ एल्मैक – कसूंदी, विभिन्न प्रकार के चाइनीज सॉस, लेमन जूस जैम, फ्रूट पल्प, डाबी व स्प्रेड-ऑन – अंडा रहित म्युनिज की रेंज बाजार में उतारा है। 100 ग्राम से 10 किग्रा तक के पैक में उपलब्ध उत्पादों की इस श्रृंखला को होरेका सेगमेंट के लिए विशेषरूप से तैयार किया गया है।

फिलहाल कंपनी मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, दिल्ली एनसीआर, कोलकाता, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, हैदराबाद, चेन्नई और बैंगलोर जैसे प्रमुख बाजारों में अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क एवं सेल्स टीम के साथ अपने कारोबार का संचालन करती है। कंपनी विभिन्न क्षेत्रों में खाद्य सेवाओं की आपूर्ति करती है, जिसमें स्टार होटल, रेस्टोरेंट्स एवं कैटरर्स, फाइन डायनिंग के लिए क्यूएसआर के अलावा रेलवे और एयरलाइंस भी शामिल हैं।

फूड सर्विस सेगमेंट पर चर्चा करते हुए मदर्स रेसिपी की चीफ स्ट्रेटजी ऑफिसर, संजना देसाई ने कहा कि भारतीय खाद्य सेवा क्षेत्र पिछले एक दशक में द्रुतगामी विकास का साक्षी रहा है। इस विकास का श्रेय एकल परिवारों की संख्या में वृद्धि जनसांख्यिकी में बदलाव के उपयोग के लिए अतिरिक्त आय में वृद्धि, तीव्र शहरीकरण और ऑनलाइन सेवाओं के बड़े पैमाने पर विस्तार को दिया जा सकता है। नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार भारतीय खाद्य सेवाओं का बाजार वर्तमान में 5 लाख करोड़ रुपये का है तथा 2018 – 2023 की पूर्वानुमानित अवधि के दौरान इसमें 12% की दर से वृद्धि का अनुमान लगाया गया है।

एक ब्रांड के रूप में हम समय पर वितरण एवं स्वाद में निरंतरता और उत्पादों की बेहतर गुणवत्ता के निर्माण पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जो इस सेगमेंट के लिए आवश्यक हैं। हम अपने ग्राहकों के साथ मिलकर उत्पादों को भी नया बनाते हैं, ताकि उनकी जरूरतों को पूरा किया जा सके।

मुख्य समाचार

भारत और म्यामां की सेनाओं ने चलाया संयुक्त अभियान, उग्रवादियों को बनाया निशाना

नयी दिल्ली : पूर्वोत्तर में भारत और म्यामां की सेनाओं ने उग्रवादियों के खिलाफ अभियान चला कर उन्हें निशाना बनाया। दोनों देशों की सेनाओं ने आगे पढ़ें »

स्विस बैंक के खाताधारकों पर शिकंजा कसना शुरू

नयी दिल्ली/बर्नः स्विट्जरलैंड के बैंकों में अघोषित खाते रखने वाले भारतीयों के खिलाफ दोनों देशों की सरकारों ने शिकंजा कसना शुरू किया है। इस सिलसिले आगे पढ़ें »

नई दिल्ली : यह कंपनी के दूध के खाली पाउच के बदले देगी 50 पैसे

नई दिल्ली : दूध के खाली पाउच के बदले जल्द ही आपको पैसे मिलेंगे। यह कदम महाराष्ट्र सरकार पर्यावरण को ध्यान में रखकर उठाने जा आगे पढ़ें »

ट्रेन में बासी खाना परोसने वाले वेंडर को मिला एक्सटेंशन, केंद्रीय मंत्री की शिकायत भी बेअसर

प्रयागराज : आईआरसीटीसी ने गत दिनों वंदे भारत एक्सप्रेस में बासी खाना परोसने वाले वेंडर को रात्रि का भोजन उपलब्ध कराने के लिए तीन महीने आगे पढ़ें »

एक देश, एक चुनाव पर चर्चा के लिए मोदी ने बुलाई सभी दलों के अध्यक्षों की बैठक

नयी दिल्ली: ‘एक देश, एक चुनाव’ के मुद्दे पर बातचीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई है। लोकसभा और आगे पढ़ें »

बड़े पर्दे पर वापसी को तैयार ऋषि कपूर, जूही संग इस फिल्म में करेंगे काम

मुंबईः कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को मात देने के बाद ऋषि कपूर वतन लौटते ही बड़े पर्दे पर जल्‍द ही वापसी करने वाले हैं। खबरों आगे पढ़ें »

राजस्‍थान की सुमन राव बनीं मिस इंडिया 2019, करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

मुंबई : फेमिना मिस इंडिया 2019 में सभी प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए राजस्थान की सुमन राव ने फेमिना मिस इंडिया का ताज अपने ‌सिर पर आगे पढ़ें »

भारत ने अमेरिका को दिया झटका, 28 उत्पादों पर बढ़ाई कस्टम ड्यूटी

नई दिल्ली : चीन के बाद भारत ने भी द्विपक्षीय व्यापार में अमेरिका के कड़े रुख को देखते हुए जवाबी कदम उठाया है। इसके तहत आगे पढ़ें »

बिहार में नहीं थम रहा चमकी बुखार का कहर, 84 बच्चों की गई जान

मुजफ्फरपुर: एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) यानी चमकी बुखार बिहार में लगातार अपने पैर पसारता जा रहा है। बच्चों के मरने की संख्या हर बीतते घंटे आगे पढ़ें »

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

नई दिल्ली: विश्व कप 2019 के 22वें मैच में पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय फैन्स यही चाहते हैं कि आगे पढ़ें »

ऊपर