फीचर फोन सेगमेंट में जियो है टॉप पर, जानिए क्या है जियो फोन में खास

नई दिल्ली : काउंटरप्वॉइंट रिसर्च के मुताबिक भारतीय फीचर फोन बाजार में साल 2019 की पहली तिमाही में रिलायंस जियो फोन 30 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ शीर्ष पर है। काउंटरप्वॉइंट रिसर्च की ‘भारतीय स्मार्टफोन बाजार हिस्सेदारी 2019’ की पहली तिमाही रिपोर्ट में कहा गया है कि स्मार्टफोन बाजार जहां बड़े अवसर की पेशकश करता है, वहीं भारतीय बाजार के 40 करोड़ फीचर फोन यूजर्स की कोई अनदेखी नहीं कर सकता, जो अगले पांच सालों तक बना रहेगा। जियोफोन की कीमत अमेजन पर 1500 रुपये है, जबकि जियोफोन 2 की कीमत 2,999 रुपये है।

इस रिसर्च रिपोर्ट में सैमसंग 15 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ दूसरे नंबर पर और लावा 13 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ तीसरे स्थान पर है। स्मार्टफोन बाजार में 2018 में कमी आई थी, लेकिन फीचर फोन का बाजार पिछले तीन सालों से लगातार विस्तार पर है।
ब्रोकरेज कंपनी सीएलएसए के फरवरी 2019 के लिए दूरसंचार क्षेत्र दृष्टिकोण के मुताबिक चालू साल में भी जियो शीर्ष पर बनी रहेगी।

सीएलएसए के रिपोर्ट के मुताबिक फरवरी में मोबाइल ग्राहकों की संख्या में 20 लाख की बढ़ोतरी हुई और कुल संख्या 118.4 करोड़ है, जबकि रिलायंस जियो ने 80 लाख नए ग्राहक जोड़े। जियो का अब देशभर में ग्राहक आधार 30.6 करोड़ हो गया है।

जियोफोन की ये हैं खूबियां
• घर या ऑफिस में लगे कैमरे भी जियो फोन 2 से चलाए जा सकेंगे।
• इसपर फेसबुक, व्हाट्सएप और यूट्यूब भी उपलब्ध है।
• एफएम, वाई फाई, जीपीएस की सुविधा।
• फोन में 512 एमबी की रैम और इंटरनल मेमोरी 4 जीबी है, जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
• फोन में डुअल सिम की सुविधा है और लाउड मोनो स्पीकर है।
• बैटरी 2000 एमएएच की है।
• 2 मेगापिक्सल का रियर और 0.3 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोशल मीडिया पर समझदारी से बात करें अफरीदी और गंभीर : वकार

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार युनूस ने क्रिकेट टीम के अपने पूर्व साथी शाहिद अफरीदी और भारतीय के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम आगे पढ़ें »

होंडा ने पेश किया होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI, जानिए कीमत और खासियत

नई दिल्ली : टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल ने आज नई होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI लॉन्च किया है, इस नेक्स्ट जेनरेशन बाइक में आगे पढ़ें »

ऊपर