प्रीमियम सेगमेंट में टाटा ने हैचबैक-ऑल्ट्रोज किया लॉन्च, जानिए कीमत

नई दिल्ली : प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में आज टाटा मोटर्स ने ऑल्ट्रोज लॉन्च किया है। ऑल्ट्रोज टाटा मोटर्स के सभी अधिकृत डीलरशिप पर पांच ट्रिम लेवल्स में उपलब्ध होगी। पेट्रोल वर्जन के लिए इसकी शुरुआती कीमत 5.29 लाख रुपये और डीजल वर्जन के लिए 6.99 लाख रुपये है। यह नए आर्किटेक्चर पर विकसित किया गया पहला और इम्पैक्टा 2.0 डिजाइन लैंग्वेज दर्शाने वाला दूसरा वाहन है। अपनी आकर्षक डिजाइन, उद्योग में पहली बार पेश की गई कई खूबियों और ग्लो‍बल एनसीएपी 5-स्टार रेटिंग की सबसे हाल में प्राप्त की गई उपलब्धि के साथ ऑल्ट्रोज ने सुरक्षा, डिजाइन, ड्राइविंग डायनेमिक्स, टेक्नोलॉजी में स्टैंडर्ड स्थापित किया है। ऑल्ट्रोज ग्राहकों को लुभाने के लिए पूरी तरह से तैयार है और यह 6 अलग-अलग फैक्ट्री -फिटेड कस्टमाइज होने वाले ऑप्शंस में आयेगी। इसे रिदम, स्टाइल और अर्बन इन 4 पैक्स में पेश किया जाएगा।

एफएमसीजी सेक्टर में सामानों के दामों में इस साल नहीं आएगा बदलाव

मेगा ब्लॉकबस्टर लॉन्च इवेंट की मेजबानी करते हुए, टाटा मोटर्स ने बीएसVI के लिए तैयार 3 कारों को भी लॉन्च किया है और यह एक ही कार्यक्रम में 4 मॉडलों की पेशकश करने वाली पहली कंपनी बन गई है। ऑल्ट्रोज के साथ टियागो, टिगोर और नेक्सॉ्न को पेश किया गया। इसके अतिरिक्त , ऑल्ट्रोज और नेक्सॉन की पेशकश के साथ टाटा मोटर्स बीएस VI रेडी डीजल वैरिएंट्स लॉन्च करने वाली पहली ओईएम भी बन गई है। टाटा मोटर्स के सीईओ एवं मैनेजिग डायरेक्टर, गुएंटर बश्चेक ने कहा कि हमने साल की शुरुआत शानदार प्रोडक्ट लाने के साथ करने का वादा किया था और हम आपके सामने हैं।

ग्रीन व स्थायी मोबिलिटी समाधानों के भविष्य को हकीकत में बदलने की जरूरत है और हमने बीएस VI समाधानों की नई पीढ़ी को बाजार में लाकर इसका आगाज कर दिया है। नई प्रीमियम हैचबैक ऑल्ट्रोज के साथ हम अपनी बाजार पहुंच को और बढ़ा रहे हैं। 2020 के लिए हमारे पास अभी बहुत कुछ है और हमने भविष्य के अपने सुपरिभाषित प्रोडक्टी पोर्टफोलियो को पेश करना बस आरंभ ही किया है।

आरबीआई ने वोडाफोन एम –पेसा का सर्टिफिकेट ऑफ अथॉराइजेशन किया रद्द

नई बीएस VI रेंज इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेेज के अनुसार है तथा अधिकृत सेल्स आउटलेट्स में उपलब्ध होगी। नई नेक्सॉन 1.2 लीटर रेवोट्रॉन टर्बो चार्ज्ड‍ पेट्रोल बीएसVI इंजन और 1.5 लीटर रेवोटॉर्क टर्बो चार्ज्डक डीजल बीएस VI इंजन में उपलब्ध होगी। इसकी शुरुआती कीमत क्रमश: 695 लाख रुपये और 8.45 लाख रुपये होगी। नेक्सॉन 2020 को ड्राइविंग अनुभव को अगले स्तर पर ले जाने के लिए विकसित किया गया है। इसमें श्रेणी में सर्वोत्तम सुरक्षा खूबियां हैं और यह टाटा मोटर्स की पहली कार होगी जो नई कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी ‘आइआरए टेक’ से युक्त है, जिसे खासतौर से भारत के लिए डिजाइन किया गया है और यह यहां की गाड़ी चलाने की अनूठी स्थितियों को पूरा करती है। नेक्सॉन 2020 6-स्पीड मैनुअल एवं एएमटी ऑप्शंस में पेश की जाएगी।

यह कार मैनुअल एवं एएमटी दोनों ऑप्शं‍स में उपलब्ध होगी। यह 1.2लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल बीएस VI इंजन में आएगी और 4.60 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध होगी। टिगोर 2020, 5.75 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध होगी और यह 1.2लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल बीएस VI इंजन में आयेगी। नई टिगोर आत्मविश्वास से भरी और शालीन है और इसका डिजाइन एक्जीक्यूटिव के स्तर का है। इसे मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशंस में भी पेश किया जाएगा।

हुंडई ने लॉन्च की ऑरा, यहां से करा सकते हैं 10000 रुपए में बुकिंग

टाटा मोटर्स प्रेसिडेंट- यात्री वाहन व्यामवसाय इकाई (पीवीबीयू), मयंक पारीक ने कहा कि नई पीढ़ी की यात्री कारों के साथ नए अंदाज में 2020 की शुरुआत करने से खुश हैं। यह हमारे लिए एक ऐतिहासिक उपलब्धि है, हमने इंडस्ट्री में नए मानक स्थापित किए हैं। यह नए मॉडल बीएसVI से परे हैं और अपनी श्रेणी में अग्रणी डिजाइन, सुरक्षा, तकनीक और ड्राइविंग डायनैमिक्स से अपने संबंधित सेगमेंट को फिर से परिभाषित करेंगे।  नए कैंपेन ड्राइव न्यू फॉरएवर के माध्यम से बता रहे हैं कि नई पीवी रेंज का ब्रांड वादा क्या है। हम नए लॉन्चेज के लिए मांग को गति देने और अपने ग्राहकों को नए प्रोडक्ट पोर्टफोलियो से आकर्षित करने के लिए तैयार हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ayodhya

रामजन्म भूमि ट्रस्ट के 15वें सदस्य के रूप में पूर्व कैबिनेट सचिव नृपेंद्र मिश्र का नाम तय

नई दिल्ली : राम मंदिर निर्माण के लिए गठित श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली बैठक बुधवार को के पाराशरण के आवास पर होगी। आगे पढ़ें »

kejri

अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की। हाल ही में आगे पढ़ें »

jnu

जेएनयू देशद्रोह मामला : अदालत ने दिल्ली सरकार को स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया

ये तकनीक अपनाकर जिंदल स्टेनलेस ने उत्पादन में 10% की बढ़ोतरी की

jamia

जामिया ने सरकार को भेजा 2.66 करोड़ का बिल, कहा- दिल्ली पुलिस की कार्रवाई में हुआ नुकसान

momota

ममता ने तापस पॉल की मौत के लिए केन्द्र सरकार को ठहराया जिम्मेदार

चीन में कोरोना के कारण भारतीय उद्योगों की स्थिति गंभीर

marxist

विश्वभारती में मार्क्सवादी अर्थशास्त्री प्रभात पटनायक का व्याख्यान रद्द

adhaar

यूआईडीएआई ने हैदराबाद के 127 लोगों से दस्तावेज मांगा, कहा- इसका नागरिकता से सबंध नहीं

आज सोने के भाव में गिरावट तो चांदी के भाव में तेजी, जानिए आज की कीमत

ऊपर