स्थिर रहे पेट्रोल और डीजल के दाम



नयी दिल्लीः बुधवार को छह दिन बाद देश में पेट्रोल तथा डीजल की आसमान छूती कीमतों में ब्रेक लगा। दोनों ईंधनों की कीमतों में तेल विपणन कंपनियों ने कोई बदलाव नहीं किया। दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल की कीमत 80.87 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रही। मुंबई में पेट्रोल 88.26 रुपये, कोलकाता में 83.75 रुपये और चेन्नई में 84.05 रुपये प्रति लीटर पर रहा। डीजल के दाम दिल्ली में 72.97 रुपये, मुंबई में 77.47 रुपये, कोलकाता 75.82 रुपये और चेन्नई में 77.13 रुपये प्रति लीटर रहे। इस साल 13 अगस्त के बाद से 29 दिन में दोनों प्रमुख ईंधनों की कीमत एक बार भी कम नहीं हुई हैं। हालांकि, इस दौरान कई मौकों पर कच्चे तेल की कीमत में गिरावट तथा डॉलर की तुलना में रुपये में मजबूती भी रही है।

एसे अन्य लेख

मुख्य समाचार

सेंसेक्स की टॉप 7 कंपनियों का मार्केट..

नई दिल्ली : भाजपा की भारी मतों से जीत के बीच शेयर बाजारों में तेजी से सेंसेक्स की शीर्ष दस कंपनियों में सात का बाजार आगे पढ़ें »

भारतीय सांख्यिकी प्रणाली में सुधार के पक्ष..

नई दिल्ली : नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने भारतीय सांख्यिकी प्रणाली में सुधार और उसे आधुनिक रूप देने की वकालत की है ताकि वास्तविक आगे पढ़ें »

पनडुब्बियां बनाने के लिए ये कंपनियां आई..

नई दिल्ली : हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड (एचएसएल) ने दो अन्य सरकारी कंपनियों के साथ पनडुब्बियां बनाने के लिए हाथ मिलाया है और इस समूह में आगे पढ़ें »

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में इस बार..

नई दिल्ली : आईसीसी वर्ल्ड कप जल्द शुरू होने वाला है। 30 मई को पहला मुकाबला इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच होना है। इंग्लैंड आगे पढ़ें »

जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को..

मुंबई: जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल और उनकी पत्नी को शनिवार को मुंबई एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन अथॉरिटी ने विदेश जाने से रोक दिया। अभी आगे पढ़ें »

मोदी सरकार के आने के बाद इन..

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत से शेयर बाजार को ज्याकदा फायदा मिलेगा। मिड-कैप और स्मॉल-कैप कंपनियां मूल्य के मामलों में निवेशकों आगे पढ़ें »

बिल गेट्स ने कहा-स्वास्‍थ्य और विकास कार्यों..

वॉशिंगटनः दुनियाभर की मशहूर कंपनियों में से एक माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्‍थापक बिल गेट्स ने लोकसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत के लिए निवर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगे पढ़ें »

कैंसर रोगी अब देश में पा सकेंगे..

नई दिल्ली : कैंसर से जूझ रहे मरीजों के इलाज और देखभाल के लिए एक समान मानक विकसित करने के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने आगे पढ़ें »

चीन के साथ व्यापार को संतुलित करने..

नयी दिल्ली: वाणिज्य मंत्रालय के एक रणनीतिक दस्तावेज में चीन के साथ व्यापारिक असंतुलन को दूर करने के लिए निर्यात बढ़ाने और आयात निर्भरता में आगे पढ़ें »

आरबीआई अगले महीने वित्तीय प्रणाली में डालेगा..

मुंबईः रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने कहा कि वह अगले महीने नीलामी के जरिए सरकारी बॉन्ड खरीदकर बैंकों तक 15,000 करोड़ रुपये की नकदी आगे पढ़ें »

खेल

जसप्रीत बुमराह का सामना करने के लिए..

नई दिल्लीः जसप्रीत बुमराह का सामना करने के लिए वेस्ट इंडीज के रिटायर्ड व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने अपने खिलाड़ियों को सलाह दी है। आगे पढ़ें »

भारत ने जीते 12 स्वर्ण सहित 57..

गुवाहाटी : इंडिया ओपन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट का दूसरा संस्करण शुक्रवार को समाप्त हो गया। इस टूर्नामेंट में भारत ने 12 स्वर्ण, 18 रजत और आगे पढ़ें »

श्रृंखला के अंतिम मैच में भारतीय महिला..

जिंचियोन : कोरिया के जिंचियोन में चल रही तीन मैचों की हॉकी श्रृंखला में शुक्रवार को खेले गए अंतिम मैच में भारतीय महिला हाॅकी टीम आगे पढ़ें »

जानिए विश्व कप से पहले किस गेंदबाज..

नई दिल्लीः विश्व कप की मेजबानी इस बार इंग्लैंड़ कर रहा है। 30 मई से विश्व कप के लिए कई टीमें एक दूसरे से भिड़ती आगे पढ़ें »

भारत ने कोरिया को 2-1 से हराकर..

जिनचियोन (कोरिया) : भारत और दक्षिण कोरिया के बीच खेले जा रहे हॉकी मैच में बुधवार ‌दिलचस्प खेल देखने को मिला। यहां चल रहे तीन आगे पढ़ें »

विश्व कप के लिये इंग्लैंड रवाना हुई..

मुंबई: आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई। 30 मई से शुरू होने आगे पढ़ें »

‘गॉड फादर’ धोनी

300 से अधिक मैच खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी धोनी का चौथा विश्व कप नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 30 मई से होने आगे पढ़ें »

मैं लड़की के साथ ही घर बसाऊंगी..

'मेरा खेल मेरी प्राथमिकता, भविष्य में अपनी पार्टनर के साथ घर बसाना है' धारा 377 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मिली ताकत हैदराबादः भारत की स्टार आगे पढ़ें »

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में तीन..

नई दिल्लीः विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही ‌दिन बचे हैं पर कई सारी टीमें अब भी अपनी 15 खिलाड़ियों की अंतिम सूची आगे पढ़ें »

विश्व कप में परिस्थितियां नहीं, दबाव को..

मुंबईः भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप के लिए बुधवार यानी 22 मई को इंग्लैंड रवाना होगी। उससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आगे पढ़ें »

ऊपर