पेंशनभोगियों की सुविधा के लिए सरकार ने कॉल सेंटर स्थापित की

नई दिल्ली : पेंशनभोगियों के शिकायत के निपटारे के लिए सरकार ने कॉल सेंटर की स्थापना की है। कार्मिक, लोक शिकायत एवं पेंशन राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने नई दिल्ली में पेंशन एवं पेंशनभोगी कल्याण विभाग द्वारा स्थापित एकीकृत शिकायत प्रकोष्ठ एवं कॉल सेंटर का उद्घाटन किया। इस मौके पर सिंह ने कहा कि यह सरकार के प्रथम 100 दिनों में विभाग की बड़ी घोषणाओं में से एक है, जिसका उद्देश्य पेंशनभोगियों को सहूलियत सुनिश्चित करना है।

उन्होंने कहा कि इससे पेंशनभोगियों की शिकायतों को सुलझाने के अलावा पूरी प्रक्रिया में मूल्यवर्धन करने में मदद मिलेगी। पेंशनभोगी धीरे-धीरे फीडबैक के रूप में आवश्यक जानकारियां और सुझाव देंगे, जो आगे चलकर विभाग के लिए मददगार साबित होंगे। पेंशन एवं पेंशन कल्याण विभाग की ओर से पेंशनभोगियों के लिए एकीकृत शिकायत प्रकोष्ठ एवं कॉल सेंटर की स्थापना की गई है।

मौजूदा सरकार ने पिछले पांच वर्षों में पेंशनभोगियों के कल्याण के लिए अनेक पहल की हैं। पेंशन विभाग पेंशनभोगियों की सहूलियत सुनिश्चित करने से जुड़ी विभिन्न अभिनव पहलों को लेकर और ज्यादा सक्रिय हो गया है। ये केंद्र भविष्य में पेशनभोगियों की हर तरह की समस्या को भविष्य में सुलझाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में लॉजिस्टिक के लिए विश्व बैंक तैयार कर रहा मास्टर प्लान : अमित मित्र

परियोजना की​ लागत करीब 300 मिलियन डॉलर कोलकाता : कोलकाता मेट्रोपॉलिटन एरिया में जल्द ही लॉजिस्टिक के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं सामने आने वाली हैं। इसकी आगे पढ़ें »

अफवाहों पर ध्यान ना दें, हम सब एक हैं – विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के सांगठनिक चुनाव काे लेकर शनिवार को माहेश्वरी भवन में भाजपा की अहम बैठक की गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर