पीवीआर ने दिल्ली में सबसे बड़ा सुपरप्लेक्स लॉन्च किया

नई दिल्ली : सिनेमा के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। मूवी एग्जीबिशन चेन पीवीआर ने दिल्ली के सबसे बड़े सुपरप्लेक्स की लॉन्च किया है। पीवीआर सिनेमा ने दिल्ली के डेवलपिंग द्वारका एरिया में स्थित वेगस मॉल में 12 स्क्रीन का सुपरप्लेक्स लॉन्च किया है, जिसमें कुल 1850 सीटें हैं। यह राजधानी क्षेत्र में चेन की सबसे बड़ी प्रॉपर्टी है और स्क्रीन की संख्या के लिहाज से यह दूसरे नंबर पर आता है। यही नोएडा के लॉजिक्स थियेटर में सबसे ज्यादा स्क्रीन लगी हैं।

पीवीआर सिनेमा ने इस आलीशान सुपरप्लेक्स पर कुल 70 करोड़ रुपये खर्च किया है। इस सुपरप्लेक्स में एक आईमैक्स स्क्रीन, एक 4डीएक्स स्क्रीन और दो प्रीमियम ल्यूक्स ऑडिटोरियम हैं। यहां सात मेनस्ट्रीम ऑडिटोरियम हैं और एक बच्चों के लिए स्पेशल ऑडिटोरियम भी है। इस सुपरप्लेक्स के 9 ऑडिटोरियम में डॉल्बी 7.1 साउंड सिस्टम है और बाकी में डॉल्बी एटमॉस साउंड सिस्टम दिया गया है। पीवीआर के इस सबसे बड़े सुपरप्लेक्स के छह ऑडिटोरियम में नेक्सजेन 3डी यूएचडी स्क्रीन है। दर्शकों को सिनेमा का बेहतरीन अनुभव प्राप्त होगा और सुपरप्लेक्स के सभी ऑडिटोरियम में रेक्लाइनर्स भी हैं। इस सुपरप्लेक्स के साथ अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पीवीआर सिनेमा के कुल 16 मल्टीप्लेक्स हो गए हैं, जिनमें 62 स्क्रीन हैं। उत्तर भारत में अब पीवीआर के पास 244 स्क्रीन के साथ कुल 56 मल्टीप्लेक्स हो गए हैं।

पीवीआर सिनेमा के सीईओ गौतम दत्ता ने बताया कि द्वारका एशिया की सबसे बड़ी टॉउनशिप में से एक है। लोगों को फिल्म देखने के लिए पश्चिमी दिल्ली या गुरुग्राम तक जाना पड़ता था, पर अब उन्हें यहीं एक शानदार मल्टीप्लेक्स मिल गया है। दत्ता ने कहा कि वित्त वर्ष 2019-20 में 800 स्कीन के लक्ष्य तक पहुंचने में सफलता प्राप्त की है और उत्तरोत्तर विकास जारी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लाह पर बैठा है सियालदह का बैठकखाना बाजार,दिल्ली की घटना से सबक लेने की जरूरत

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : यह एक नजीर है कि जब तक कि कोई बड़ी घटना नहीं घटे तब तक प्रशासन की नींद नहीं खुलती है। अब आगे पढ़ें »

सैलरी आएगी ज्यादा, सर्विस क्लास के लिए सरकार लेने जा रही है यह अहम् फैसला

नई दिल्ली : केंद्र सरकार असंगठित क्षेत्र के लिए कई अहम् फैसले लेने जा रही है, जिससे संगठित क्षेत्र में काम कर रहे लोगों की आगे पढ़ें »

ऊपर