पियाजियो ने लॉन्च की परफॉर्मेंस रेंज, बीएस VI में अपग्रेड करने वाला भारत का पहला 3-व्हीलर निर्माता बना

नई दिल्ली : इटालियन पियाजियो ग्रुप के पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी और भारत में छोटे वाणिज्यिक वाहनों की अग्रणी निर्माता पियाजियो व्हीयकल्स ने आज बीएस VI उत्पादों की अपनी संपूर्ण श्रृंखला का प्रदर्शन किया। ‘द परफॉर्मेंस रेन्ज’ डीजल और वैकल्पिक ईंधन दोनों में उपलब्ध है।

डीजल श्रृंखला में 7केडब्ल्यू की पावर और 23.5 एनएम का टॉर्क उत्प न्न करने वाले 599सीसी इंजन के साथ बिलकुल नया पावर पैक था। 5-स्पीड गियर बॉक्स और नये एल्युमिनियम क्लच वाला इंजन भार वहन की अधिक क्षमता रखता है, जिससे ट्रिप का समय कम होता है।

पेट्रोल – डीजल के कीमतों में आई गिरावट

उन्नत कार्गो श्रृंखला में बड़ा केबिन है, जो चालक के लिये बेहतर हेड रूम और जगह देता है, ताकि उसकी उत्पादनशीलता बढ़े। यात्री श्रृंखला में नए सुरक्षा द्वार हैं। वैकल्पिक ईंधन श्रृंखला में 230सीसी 3-वाल्व हाई-टेक इंजन के साथ उद्योग का सबसे परिष्कृत ड्राइव-ट्रेन है। ग्राहक शहरी परिवेशों में बेहतर चालन के साथ अत्यधिक सुगम और धीमी आवाज की राइड का अनुभव कर सकते हैं। पियाजियो के पास भारत में कार्गो और यात्री वाहक अनुप्रयोगों के लिए अंतिम मील के परिवहन में उत्पादों की सबसे बड़ी श्रृंखलाओं में से एक है। कार्गो श्रृंखला 5, 5.5 और 6 फीट के डेक, डिलीवरी वैन और हाई बॉडी विकल्पों में उपलब्ध है।

बजट में इस तरह रखती है सरकार आय और व्यय का हिसाब

यात्री श्रृंखला स्मॉल बॉडी, मिड-बॉडी, वाइड बॉडी और एक्स्ट्रा-वाइड बॉडी कॉन्फिगरेशंस में उपलब्ध है। यह श्रृंखला ईंधन के मामले में भी विविधतापूर्ण है और इसके उत्पाद डीजल, सीएनजी, एलपीजी और पेट्रोल में उपलब्ध हैं। कंपनी ने बीएस VI उत्पादों की कीमतों की भी घोषणा की है, जिनमें समकक्ष बीएस IV उत्पादों की तुलना में डीजल श्रृंखला का एक्स-शोरूम प्राइज 45,000 रुपए बढ़ा है और वैकल्पिक ईंधन श्रृंखला का मूल्य 15,000 रुपए बढ़ा है। पीवीपीएल के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ डिएगो ग्राफी ने कहा कि हम अपने उत्पादों की संपूर्ण श्रृंखला के साथ पूरी तरह से बीएस VI के लिए तैयार होने वाले भारत के पहले 3-व्हीहलर निर्माता बनकर प्रसन्न हैं। हमने बीएस VI नियमों के लिये अपनी तैयारियाँ समय से बहुत पहले शुरू कर दी थीं और इसलिए आज हम बीएस IV से बीएस VI में अंतरण करने के लिये तैयार हैं।

व्यापारिक तनाव कम करने के लिए मलेशिया भारत से खरीदेगा चीनी

इस अवसर पर पीवीपीएल के यात्री वाहन व्यवसाय में विपणन, उत्पाद विपणन एवं चैनल प्रबंधन के वरिष्ठ वाइस प्रेसिडेन्ट मालिंद कपूर ने कहा कि इस श्रृंखला को जल्दी अपनाने से हम अपने चैनल स्टॉक्स का बेहतर रख-रखाव कर सकेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि 1 अप्रैल 2020 की समयसीमा से पहले उनका अंतरण सुगम हो। डीजल कार्गो सेगमेंट में हम हमेशा से बाजार के अग्रणी रहे हैं और मुझे भरोसा है कि हमारे नये लॉन्च हुए पावर-मैक्स 599सीसी बीएस VI कार्गो वाहन हमारी स्थिति को और मजबूत करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मेंडिस की कार की टक्‍कर से बुजुर्ग की मौत, गिरफ्तार हुए

कोलंबो : श्रीलंका के क्रिकेटर कुसाल मेंडिस को रविवार को गिरफ्तार किया गया जब उनकी गाड़ी से टकराकर एक साइकिल सवार की मौत हो गई। आगे पढ़ें »

क्विंटन दूसरी बार बने क्रिकेटर ऑफ द ईयर, महिलाओं में लॉरा सर्वश्रेष्ठ

जोहानसिबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों के क्रिकेट कप्तान क्विंटन डिकॉक को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के वार्षिक पुरस्कार समारोह में साल का सर्वश्रेष्ठ आगे पढ़ें »

ऊपर