पाकिस्तान ने भारत एक अरब से ज्यादा की दवाइयां मंगाई

नई दिल्ली : पाकिस्तान ने बीते वर्ष भारत से एक अरब, 36 करोड़, 99 लाख एवं 87 हजार रुपये की दवा आयात की। यह जानकारी पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से आई है। एक्सप्रेस न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, आयात की गई दवाओं में जीवन रक्षक दवाओं के साथ-साथ विभिन्न रोगों में इलाज में आने वाली टैबलेट, सीरप और टीके बड़ी मात्रा में शामिल हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक बीते वर्ष जनवरी में भारत से 15 करोड़,43 लाख व 17 हजार पाकिस्तानी रुपये की दवा और वैक्सीन मंगाई गईं। फरवरी में 22 करोड़ 32 लाख 47 हजार, मार्च में 19 करोड़ 37 लाख और 37 हजार रुपये की भारतीय दवाएं व वैक्सीन आयात की गईं। अप्रैल में 11 करोड़ 10 लाख एवं 42 हजार, मई में 18 करोड़ 96 लाख एवं 47 हजार और जून में चार करोड़ 89 लाख एवं 12 हजार रुपये की भारतीय दवा व वैक्सीन आयात की गईं।

पाकिस्तान से भारत में वाणिज्यक आयात इस साल मार्च में 92 प्रतिशत घटकर 28.4 लाख डॉलर का रहा। वहीँ पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद 200 प्रतिशत सीमा शुल्क लगाए जाने के बाद आयात में कमी आई है। भारत ने इस साल 16 फरवरी को पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी आर्थिक कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान से आयातित सभी वस्तुओं पर सीमा शुल्क बढ़ाकर 200 प्रतिशत कर दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर