नौकरी छुटने, क्वारंटाइन व इलाज का खर्च कवर करेगा रिलायंस और पेटीएम की कोविड 19 इंश्योरेंस पॉलिसी

नई दिल्ली : डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा प्रदाता प्लेटफॉर्म पेटीएम (वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के स्वामित्व वाले) ने आज रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के साथ मिलकर कोविड-19 बेनिफिट इंश्योरेंस पॉलिसी शुरू करने की घोषणा की है। इसके तहत अधिकतम दो लाख रुपये तक बीमा मिलेगा।

पाॅजिटिव डाइग्नोसिस, 14- दिनों के क्वारंटाइन, वेतन, नौकरी की वजह से वित्तीय नुकसान को कवर करने के साथ ही यह ऐड-ऑन के रूप में 45 दिनों की ट्रैवल इक्सक्लूजन पाॅलिसी पर छूट भी प्रदान करता है। इसका उद्देश्य महामारी के कारण होने वाले वित्तीय नुकसान को कम करना है। पॉलिसी व्यक्ति के वायरस से पाॅजिटिव पाए जाने पर 100% बीमा राशि प्रदान करती है और रोगी को वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए पूरे इलाज तक प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं होती है। यह पॉलिसी 3 महीने से लेकर 60 साल के बीच के व्यक्तियों को कवर करती है और बीमा के लिए 25000 से 2 लाख रुपये तक के कई विकल्प देती है।

पॉलिसी खरीदने की पूरी प्रक्रिया काफी आसान है, व्यक्ति को किसी भी व्यापक या मैनुअल डाॅक्यूमेंटेंशन की आवश्यकता नहीं पड़ती है। पेटीएम ऐप पर कुछ आसान चरणों का पालन करके पॉलिसी खरीदी जा सकती है।पेटीएम कोविड-19 बीमा सभी घटनाओं को कवर करता है। कोविड -19 पॉजिटिव पाए जाने पर 100% बीमित राशि अदा किया जाता है। अतिरिक्त प्रीमियम के साथ ऐड-ऑन के रूप में क्वारंटाइन कवर, नौकरी छूटने के नुकसान, वेतन संबंधी नुकसान, ट्रैवल इक्सक्लूजन कवर इस योजना में शामिल है।

पेटीएम के अध्यक्ष अमित नय्यर ने कहा कि इस संकट की घड़ी में सबको व्यक्तिगत और अपने परिवार के साथ-साथ समुदाय के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है। हम अपनी कोविड-19 बेनिफिट इंश्योरेंस पॉलिसी के साथ सरल स्वास्थ्य बीमा कवरेज प्रदान करना चाहते हैं, जो एक कोरोना वायरस रोगी द्वारा उठाए जाने वाले अधिकांश खर्चों को कवर करेगी। इस डिजिटल पॉलिसी को घर में सुरक्षित रहते हुए पेटीएम ऐप पर खरीदा जा सकता है और कुछ ही मिनटों में पाॅलिसी नंबर ऑनलाइन प्राप्त किया जा सकता है।

रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के ईडी और सीईओ राकेश जैन ने कहा कि वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए कोविड -19 प्रोटेक्शन इंश्योरेंस लोगों के लिए एक बहुत आवश्यक है। पेटीएम के साथ हमारी डिजिटल साझेदारी पूरे देश में इसके लाखों उपयोगकर्ताओं तक पहुँच सुनिश्चित करने के लिए है, जो कोविड -19 के डाइग्नोसिस और इलाज की बाधाओं को दूर करने के तरीकों में से एक है ।

आयु पात्रता: 3 महीने से 60 वर्ष तक
दावे की प्रक्रिया 100% डिजिटल है

कोविड-19 बेनेफिट इंश्योरेंस पॉलिसी की वैधता की समयसीमा एक वर्ष है। ऐसी कई योजनाएं हैं, जिन्हें लोग अपनी आवश्यकतानुसार  चुना जा सकता है। पॉलिसी के दावे की वेटिंग अवधि 15 दिन है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

जार्ज फ्लायड की मौत पर आईसीसी ने कहा, विविधता के बिना क्रिकेट कुछ नहीं

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को कहा कि ‘क्रिकेट विविधता के बिना कुछ भी नहीं है।’ उसने यह बयान अफ्रीकी मूल के आगे पढ़ें »

टेस्ट मैच में लागू होगा कोरोना सब्स्टीट्यूट, जल्द मिलेगी आईसीसी की मंजूरी

विश्व पर्यावरण दिवस विशेष : तीन दशक से पर्यावरण-जंगल की रक्षा कर रहे रामगढ़ के वीरू महतो

स्थिति ठीक होने पर ही टूर्नामेंट्स हो, आज यूएस ओपन होता है तो मैं नहीं खेलूंगा : नडाल

ट्रेडिंग के आखिरी के घंटों में गंवाया लाभ, निफ्टी 0.32% और सेंसेक्स 128.84 अंक नीचे हुआ बंद

आईडब्ल्यूएफ से मुआवजे की मांग करेंगी भारोत्तोलक संजीता चानू

दर्शकों के बिना कैसे होगा विश्व कप, उचित समय का इंतजार करे आईसीसी : अकरम

बंगाल में तूफान से भी तेज हुई कोरोना मामलों की गति, अब तक के सबसे अधिक आए मामले

पश्चिम बंगाल में बेरोजगारी की दर देश की तुलना में कम: सीएमआईई आंकड़े

एसबीआई ने 2019-20 की चौथी तिमाही में 3,581 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया

ऊपर