नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बने रहेंगे अमिताभ कांत, कार्यकाल दो साल आगे बढ़ा

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में अमिताभ कांत को दो वर्ष का सेवा विस्तार दिया है। कार्मिक मामलों के मंत्रालय ने एक आदेश में कहा है कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने 30 जून, 2019 के बाद दो साल की अवधि (30 जून, 2021 तक) के लिए कांत के कार्यकाल के विस्तार को अपनी मंजूरी दे दी। वह भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1980 बैच के केरल कैडर के अधिकारी हैं।

नीति आयोग के सीईओ बनाये जाने से पहले तक कांत औद्योगिक नीति और संवर्धन विभाग में सचिव थे। अमिताभ कांत ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्टीफन कॉलेज से इकोनॉमिक्स में ग्रैजुएशन और जेएनयू से मास्टर की पढ़ाई की है। कांत का मेक इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया, इंक्रोडिबल इडिया जैसी कई महत्वपूर्ण योजनाओं में योजदान रहा है। इसके साथ ही भारत में मैन्युफैक्चिंग और टूरिज्म को बढ़ावा देने में भी अमिताभ कांत का बड़ा योगदान रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने अतिथि देवो भवः कॉन्सेप्ट को लोगों तक पहुंचाया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टाला ब्रिज पर डायवर्सन के कारण 100 मिनी बसें चलाएगा परिवहन विभाग

वाहनों के डायवर्सन से यात्रियों को नहीं होगी समस्याः शुभेन्दु अधिकारी कोलकाताः टाला ब्रिज पर बस व भारी वाहनों की पाबंदी के बाद बड़े पैमाने पर आगे पढ़ें »

बीजीबी की कार्रवाई बेवजह, हमने नहीं चलाई एक भी गोलीः बीएसएफ

मुर्शिदाबादः बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के जवानों ने बीएसएफ के जवान को लक्ष्य कर जानबूझकर चलायी थी गोली। यह मानना है सीमा पर तैनात बीएसएफ आगे पढ़ें »

ऊपर