निवेशक वारेन बफे आईसीआई प्रू में खरीद सकते हैं हिस्सेदारी

नई दिल्ली : निवेशक वारेन देश की अग्रणी बीमा कंपनी आईसीआई प्रूडेंशियल में हिस्सेटदारी खरीदने की योजना बना रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक वॉरेन बफे की बर्कशायर हैथवे आईसीआईसीआई प्रू में हिस्सेबदारी खरीदेगी। इन दोनों कंपनियों के बीच 14 प्रतिशत हिस्सेौदारी की डील की बात चल रही है। इस सौदे में जो स्टेंक वॉरेन बफे लेने का प्रयास कर रहे हैं, वह कंपनी के शेयर के मार्केट प्राइस से प्रीमियम पर होगा।

आपको बता दें कि वॉरेन बफे की ओर से यह काफी बड़ा निवेश होगा, जिसमें बर्कशायर को 10 फीसदी अतिरिक्ते हिस्साव खरीदने का ऑप्श न भी मिल सकता है। यह डील जल्द ही फाइनल होने की उम्मीिद है। वॉरेन बफे की पेटीएम में भी हिस्से दारी है। बफे पेटीएम के नेटवर्क का इस्तेइमाल बीमा उत्पािद बेचने में करेंगे।
भारतीय बीमा क्षेत्र में निवेश के लिहाज से काफी आकर्षक अवसर माना जा रहा है। यह डील 9000 करोड़ रुपए की होगी। वॉरेन बफे वैसे तो अलग-अलग कंपनियों में निवेश करते हैं, लेकिन बीमा क्षेत्र में सबसे ज्याुदा फंड लगाया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर