नए साल में बदल जाएंगे बहुत से नियम, जानें

नई दिल्ली : एक दिसंबर से देश में कई बदलाव होने जा रहे हैं। आम लोगों को इन नियमों से फायदा होगा या नुकसान। अब एनइएफटी सुविधा का लाभ सातों दिन और 24 घंटे मिलेगा। अब सभी कार्य दिवस पर सुबह आठ बजे से शाम सात बजे एनइएफटी कर सकते हैं। जनवरी से इस सुविधा के लिए कोई चार्ज नहीं लगेगा।

ट्रांजेक्शन फेल हुआ तो लगेगा चार्ज
आईडीबीआई बैंक एटीएम से जुड़े नियमों में बदलाव करने जा रहा है, जो दिसंबर से लागू होगा। नए नियम के तहत अगर बैंक का ग्राहक दूसरे बैंक के एटीएम से पैसे निकालता है और कम बैलेंस की वजह से ट्रांजेक्शन फेल हो जाता है तो हर फेल ट्रांजेक्शन पर 20 रुपए शुल्क देना होगा।

महंगा बीमा
बीमा कंपनियां 1 दिसंबर से अपने प्लान और प्रपोजल फॉर्म में बदलाव करने जा रही हैं। नए नियमों के चलते बीमा पॉलिसी का प्रीमियम 15 फीसदी तक बढ़ने की संभावना जताई जा रही है और नए नियमों का असर एक दिसंबर 2019 से पहले बेची गई पॉलिसी पर नहीं पड़ेगा। पॉलिसी के बीच में बंद होने के पांच साल के भीतर उसे अब रिन्यू भी करा सकेंगे।

गैस सिलेंडर के दाम हो सकते हैं कम
नए साल में उपभोक्ताओं को रसोई गैस के दाम में राहत मिल सकती है।

मोबाइल बिल में हो सकती है वृद्धि
एक दिसंबर से मोबाइल का बिल बढ़ सकता है ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उड़ान की लैंडिंग के बाद अब झटपट यात्री विमान से निकल सकेंगे बाहर

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : उड़ान परिसेवा को दुरुस्त बनाने के लिए एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया नयी-नयी तकनीकियों और अवसरों पर काम करता आ रहा है। ऐसे आगे पढ़ें »

हावड़ा के सैकड़ों एटीएम हैं असुरक्षित-सीपी

सन्मार्ग संवाददाता,हावड़ा : एटीएम स्कीमिंग फ्रॉड के मामले सामने आने के बाद गुरुवार को हावड़ा पुलिस आयुक्त गौरव शर्मा ने कुछ बैंक अधिकारियों के साथ आगे पढ़ें »

ऊपर