देश में 69 प्रतिशत लोग लालच में निजी जानकारियां कर देते हैं साझा : रिपोर्ट

नई दिल्ली : एक रिपोर्ट के मुताबिक देश में अधिकांश लोग वित्तीय छूट या अन्य सेवाओं के लालच में बैंकों तथा बीमा कंपनियों के साथ निजी जानकारियां साझा कर देते हैं. आईटी कंपनी एसेंचर की एक रिपोर्ट के मुताबिक दस में से सात लोग लालच में संवेदनशील जानकारियां साझा कर देते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक इन जानकारियों में आमदनी, निवास स्थान और रहन-सहन से जुड़ी बातें शामिल हैं. कंपनी ने अपने रिपोर्ट में खुलासा किया है कि लोग जल्दी से ऋण की मंजूरी, जिम की सदस्यता राशि में छूट तथा अपने निवास स्थान के आस-पास विशेष सहूलियत आदि के लिए संवेदनशील जानकारियां साझा कर देते हैं.

सर्वेक्षण में शामिल 81 प्रतिशत लोगों ने गोपनीयता का ध्यान रखते हैं और वे निजी जानकारियों के प्रति बेहद सावधान रहते हैं. वैश्विक स्तर पर लालच में आकर निजी जानकारियां साझा करने में चीन और भारत सबसे आगे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक चीन में 67 प्रतिशत और भारत में 69 प्रतिशत लोगों ने निजी जानकारियां साझा करने की बात स्वीकार की. खास बात यह है कि यूरोपीय लोग गोपनीयता को लेकर जागरूक दिखे.

शेयर करें

मुख्य समाचार

मुक्‍केबाज अमित पंघाल और विकास कृष्णन खेल रत्न के लिए नामित

नयी दिल्ली : भारतीय मुक्केबाजी संघ (बीएफआई) ने सोमवार को विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल और अनुभवी विकास कृष्णन को राजीव गांधी आगे पढ़ें »

दबाव में विराट और भी शानदार प्रदर्शन करते हैं : स्टीव स्मिथ

मुंबई : दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजों में से एक स्टीव स्मिथ सीमित ओवरों की क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय कप्तान कोहली आगे पढ़ें »

ऊपर