दुकानदार से खरीदारी के बाद लेंगे बिल तो लॉटरी में मिल सकते हैं लाखों करोड़ों

नई दिल्ली : ग्राहक दुकानदार से बिल की मांग करें, इसके लिए सरकार एक जीएसटी लॉटरी योजना लाने जा रही है। इस योजना के तहत 10 लाख रुपये से एक करोड़ रुपये तक का इनाम दिया जाएगा। ग्राहक खरीदारी के बाद जो बिल लेंगे, उसी में लॉटरी का विकल्प होगा।

आपको बता दें कि जीएसटी प्रणाली के तहत चार कर स्लैब 5, 12, 18 और 28 फीसद हैं। इसके अलावा विलासिता और अहितकर उत्पादों पर कर के ऊपर सबसे ऊंची दर से कर लगने के अलावा उपकर भी लगता है। केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) के सदस्य जॉन जोसफ ने कहा कि ग्राहक जीएसटी के प्रत्येक बिल पर लॉटरी जीत सकते हैं, इससे ग्राहक कर चुकाने के लिए आगे आएंगे।

नई कर प्रणाली करदाताओं को बचत का विकल्प देगी राजस्व सचिव

उद्योग मंडल एसोचैम के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जोसफ ने कहा कि हम नई लॉटरी सिस्टम लेकर आए हैं। जीएसटी के तहत प्रत्येक बिल पर लॉटरी जीत सकेंगे। खरीदारी के बिलों को पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा और लॉटरी ड्रा कंप्यूटर प्रणाली के जरिये अपने आप होगा। विजेताओं को इस बारे में बता दिया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मॉरिसियो ने ओडिशा को लगातार दूसरी हार से बचाया

वास्को : दो गोल से पिछड़ने के बाद डिएगो मॉरिसियो के शानदार दो गोल की बदौलत ओडिशा एफसी ने आईएसएल के सातवें सीजन में रविवार आगे पढ़ें »

फिलिप्स के तूफानी शतक से न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

माउंट मौंगानुई : ग्लेन फिलिप्स (108) की विस्फोटक शतकीय पारी और डेवोन कॉन्वे (नाबाद 65) रन की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने आगे पढ़ें »

ऊपर