दिसंबर तिमाही में रिलायंस ने पेट्रोल पंपों से पेट्रोल-डीजल की बिक्री में 10 फीसद की बढ़ोत्तरी दर्ज

नई दिल्ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने पेट्रोल, डीजल के सेल्स के मामले में दोहरे अंक में वृद्धि हासिल की है, इस मामले में पूरी इंडस्ट्री को पीछे छोड़ दिया है। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक दिसंबर तिमाही में कंपनी के पेट्रोल पंपों से पेट्रोल-डीजल की बिक्री में 10 फीसद की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है।

अक्टूबर से दिसंबर, 2019 के बीच कंपनी 1,394 पेट्रोल पंपों से डीजल की बिक्री में 11 फीसद की वृद्धि दर्ज की गई और पेट्रोल की बिक्री में 15 फीसद का इजाफा हुआ। इस अवधि में इंडस्ट्री की डीजल की सेल 0.2 फीसद की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। दूसरी ओर पेट्रोल की वृद्धि 7.1 फीसद बढ़ी।

2020-21 के बजट में जीडीपी ग्रोथ का लक्ष्य 9.5-10% के बीच रह सकता है : रिपोर्ट्स

रिलायन्स इण्डस्ट्रीज लिमिटेड के हर पेट्रोल पम्पस में हर माह 3.42 लाख लीटर पेट्रोल और डीजल मंगाया गया। यह किसी भी पब्लिक सेक्टर पेट्रोलियम कंपनियों इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन और बीपीसीएल के मुकाबले दोगुना है। रिलायंस के मुताबिक उसके पेट्रोल पंपों की रिटेल सेल्स इस अवधि में पांच फीसद बढ़कर 3,725 करोड़ रुपये रही। अक्टूबर से दिसंबर तिमाही के बीच फ्यूल की बिक्री 53.8 करोड़ लीटर रही और कंपनी के इन 1,394 पेट्रोल पंपों में से 518 कंपनी के स्वामित्व में चल रहे हैं और अन्य परिचालन डीलर कर रहे हैं।

दिग्गज बैंकर और ब्रिक्स बैंक के चेयरमैन कामत जल्द होंगे भाजपा में शामिल

मांग में तेजी
रिलायंस का कहना है कि अक्टूबर से दिसंबर के दौरान भारत में तेल की मांग में 3.2 फीसद की वृद्धि दर्ज की गई और आंकड़ों के मुताबिक इस अवधि में पेट्रोल की मांग 7.1 फीसद और एलपीजी की मांग में 15 फीसद की तेजी दर्ज की गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान रॉयल्स के सामने केकेआर की कड़ी परीक्षा

दुबई : कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को अगर आईपीएल में अपना अभियान पटरी पर बनाये रखना है तो उसे बेहतरीन फार्म में चल रहे राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

सनराइजर्स ने रोका दिल्ली का विजय रथ, राशिद-भुवनेश्वर का चला जादू

अबुधाबी : आईपीएल के 13वें सीजन का 11वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबुधाबी में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली के आगे पढ़ें »

ऊपर