दिग्गज बैंकर और ब्रिक्स बैंक के चेयरमैन कामत जल्द होंगे भाजपा में शामिल

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिग्गज बैंकर और ब्रिक्स बैंक के चेयरमैन के वी कामत को जल्द ही अपने कैबिनेट में शामिल कर सकते हैं, यह आगामी बजट से पहले होने वाला है। एक रिपोर्ट के मुताबिक कामत को वित्त मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया जा सकता है।

महिलाओं को बजट से हैं ये उम्मीदें, इन पर चाहती हैं खास रियायत

ब्रिक्स बैंक से जुड़ने से पहले कामत देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इन्फोसिस के चेयरमैन और आईसीआईसीआई के नॉन-एक्जीक्यूटिव चेयरमैन थे। मोदी कैबिनेट में स्वपन दासगुप्ता ओर नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत को भी जगह मिल सकती है। कामत ने 2011 में नारायण मूर्ति से इन्फोसिस की कमान अपने हाथों में ली थी। इससे पहले वह कंपनी के गैर-कार्यकारी चेयरमैन थे। वर्तमान में भारतीय अर्थव्यवस्था स्लोडाउन का सामना कर रही है। चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में देश की जीडीपी वृद्धि की रफ्तार घटकर 4.5 फीसद रह गई।

अमेजन पांच सालों में 7 हजार करोड़ रुपये करेगा निवेश, 10 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

जीडीपी को लेकर सरकार के पहले आकलन के मुताबिक चालू वित्त वर्ष में आर्थिक वृद्धि की रफ्तार घटकर पांच फीसद के आसपास रह सकती है। केंद्र सरकार एक फरवरी को वित्त वर्ष 2020-21 का केंद्रीय बजट पेश करेगी। स्लोडाउन के बीच बजट से लोगों को काफी उम्मीदें हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान रॉयल्स के सामने केकेआर की कड़ी परीक्षा

दुबई : कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को अगर आईपीएल में अपना अभियान पटरी पर बनाये रखना है तो उसे बेहतरीन फार्म में चल रहे राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

सनराइजर्स ने रोका दिल्ली का विजय रथ, राशिद-भुवनेश्वर का चला जादू

अबुधाबी : आईपीएल के 13वें सीजन का 11वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबुधाबी में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली के आगे पढ़ें »

ऊपर