त्योहारी सीजन पर फ्लिपकार्ट ने इस कंपनी के साथ की साझेदारी

नई दिल्ली : त्योहारी सीजन पर बिग बिलियन डेज के साथ ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने अपने उपभोक्ताओं के फर्नीचर खरीदने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए घर सजाने से जुड़ी सुविधा देने वाली कंपनी होमलेन के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी से उपभोक्ता वर्चुअल रूप से देख सकेंगे कि फ्लिपकार्ट फर्नीचर लगाने के बाद उनका घर कैसा दिखाई देगा। इससे उपभोक्ताओं को अपने घर के लिए सही फर्नीचर चुनने में मदद मिलेगी।

उपभोक्ता होमलोन के 3डी विज़ुअलाइज़ेशन टूल, स्पेसक्राफ्ट का इस्तेमाल करके देख पाएंगे कि फ्लिपकार्ट फर्नीचर के साथ उनकी जगह कैसी लगेगी। यह टूल उपभोक्ता को अपने घर का 3डी चित्र बनाकर उसमें फ्लिपकार्ट के फर्नीचर को लगा कर देखने की सुविधा देता है। इससे उनको सही फर्नीचर चुनने में आसानी होगी। इसके साथ ही प्रमुख महानगरों में मौजूद होमलेन स्टोर में जाकर उपभोक्ता फ्लिपकार्ट के सर्टीफाइड फर्नीचर को वास्तविक रूप में भी देख और महसूस कर पाएंगे।

फ्लिपकार्ट के फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक्स और प्राइवेट लेबल के वाइस-प्रसिडेंट, आदर्श मेनन ने कहा कि उपभोक्ताओं की समस्याओं को दूर करने के लिए नए इनोवेशन्स के साथ ऑनलाइन फर्नीचर का बाज़ार तेज़ी से बढ़ रहा है, आज का उपभोक्ता गुणवत्ता, डिजाइन और खरीदने के आसान अनुभव को महत्व देता है और इस उद्योग के विकास के लिए भी इन बिंदुओं को ध्यान में रखने की ज़रूरत है। त्योहारों के मौसम के दौरान यह बहुत महत्व रखता है क्योंकि इस समय उपभोक्ता मंहगी खरीदारी करते हैं। इसे और सुविधाजनक बनाने के लिए हमने होमलेन के साथ साझेदारी की है जिससे उपभोक्ता यह कल्पना कर सकें कि उनके घर में फर्नीचर कैसा दिखाई देगा। इससे ऑनलाइन फर्नीचर खरीदने के अनुभव आसान बनाने में मदद मिलेगी । चुनने के लिए व्यापक रेंज, बेहतर गुणवत्ता वाले उत्पाद, किफायती भुगतान विकल्प और एक कुशल वितरण और इंस्टॉलेशन अनुभव के साथ मिलकर यह नई पहल ऑनलाइन फर्नीचर उद्योग को आगे बढ़ाने और नए उपभोक्ताओं को ऑनलाइन तक लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

यह साझेदारी त्योहारी सीज़न और फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन डेज़ से पहले हुई है। बिग बिलियन डेज़ के समय उपभोक्ता बड़ी संख्या में घर के सामान और फ़र्नीचर की खरीदारी करते हैं। इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, फ्लिपकार्ट ने पिछले साल के मुकाबले अपने उत्पादों की संख्या में 2.5 लाख की बढ़ोतरी की है और पिछले कुछ महीनों में 50% की वृद्धि के साथ पिनकोड कवरेज को 11,000 से बढ़ाकर 16,000 कर लिया है। फर्नीचर आज ऑनलाइन सबसे तेजी से बढ़ने वाली श्रेणियों में से एक है। महानगरों के साथ-साथ टियर 2 और टियर 3 शहरों में भी इस श्रेणी की मांग में बढ़ोतरी हो रही है। तेज़ी से बढ़ती डिजिटल पहुंच, बढ़ते शहरीकरण और युवा पीढ़ी की आय में हुई बढ़ोतरी इसका प्रमुख कारण है जिससे 2018 में भारत में ऑनलाइन फर्नीचर का बाज़ार 17 बिलियन डॉलर तक पहुंच गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

वाशिंगटन : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों की मांग वाले एक विधेयक को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य उस आगे पढ़ें »

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

नई दिल्ली : उद्योगपति और टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने खुद को 'एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक' माना है। उन्होंने दर्जनभर से ज्यादा स्टार्टअप कंपनियों आगे पढ़ें »

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ऊपर