त्योहारी सीजन पर फ्लिपकार्ट ने इस कंपनी के साथ की साझेदारी

नई दिल्ली : त्योहारी सीजन पर बिग बिलियन डेज के साथ ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने अपने उपभोक्ताओं के फर्नीचर खरीदने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए घर सजाने से जुड़ी सुविधा देने वाली कंपनी होमलेन के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी से उपभोक्ता वर्चुअल रूप से देख सकेंगे कि फ्लिपकार्ट फर्नीचर लगाने के बाद उनका घर कैसा दिखाई देगा। इससे उपभोक्ताओं को अपने घर के लिए सही फर्नीचर चुनने में मदद मिलेगी।

उपभोक्ता होमलोन के 3डी विज़ुअलाइज़ेशन टूल, स्पेसक्राफ्ट का इस्तेमाल करके देख पाएंगे कि फ्लिपकार्ट फर्नीचर के साथ उनकी जगह कैसी लगेगी। यह टूल उपभोक्ता को अपने घर का 3डी चित्र बनाकर उसमें फ्लिपकार्ट के फर्नीचर को लगा कर देखने की सुविधा देता है। इससे उनको सही फर्नीचर चुनने में आसानी होगी। इसके साथ ही प्रमुख महानगरों में मौजूद होमलेन स्टोर में जाकर उपभोक्ता फ्लिपकार्ट के सर्टीफाइड फर्नीचर को वास्तविक रूप में भी देख और महसूस कर पाएंगे।

फ्लिपकार्ट के फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक्स और प्राइवेट लेबल के वाइस-प्रसिडेंट, आदर्श मेनन ने कहा कि उपभोक्ताओं की समस्याओं को दूर करने के लिए नए इनोवेशन्स के साथ ऑनलाइन फर्नीचर का बाज़ार तेज़ी से बढ़ रहा है, आज का उपभोक्ता गुणवत्ता, डिजाइन और खरीदने के आसान अनुभव को महत्व देता है और इस उद्योग के विकास के लिए भी इन बिंदुओं को ध्यान में रखने की ज़रूरत है। त्योहारों के मौसम के दौरान यह बहुत महत्व रखता है क्योंकि इस समय उपभोक्ता मंहगी खरीदारी करते हैं। इसे और सुविधाजनक बनाने के लिए हमने होमलेन के साथ साझेदारी की है जिससे उपभोक्ता यह कल्पना कर सकें कि उनके घर में फर्नीचर कैसा दिखाई देगा। इससे ऑनलाइन फर्नीचर खरीदने के अनुभव आसान बनाने में मदद मिलेगी । चुनने के लिए व्यापक रेंज, बेहतर गुणवत्ता वाले उत्पाद, किफायती भुगतान विकल्प और एक कुशल वितरण और इंस्टॉलेशन अनुभव के साथ मिलकर यह नई पहल ऑनलाइन फर्नीचर उद्योग को आगे बढ़ाने और नए उपभोक्ताओं को ऑनलाइन तक लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

यह साझेदारी त्योहारी सीज़न और फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन डेज़ से पहले हुई है। बिग बिलियन डेज़ के समय उपभोक्ता बड़ी संख्या में घर के सामान और फ़र्नीचर की खरीदारी करते हैं। इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, फ्लिपकार्ट ने पिछले साल के मुकाबले अपने उत्पादों की संख्या में 2.5 लाख की बढ़ोतरी की है और पिछले कुछ महीनों में 50% की वृद्धि के साथ पिनकोड कवरेज को 11,000 से बढ़ाकर 16,000 कर लिया है। फर्नीचर आज ऑनलाइन सबसे तेजी से बढ़ने वाली श्रेणियों में से एक है। महानगरों के साथ-साथ टियर 2 और टियर 3 शहरों में भी इस श्रेणी की मांग में बढ़ोतरी हो रही है। तेज़ी से बढ़ती डिजिटल पहुंच, बढ़ते शहरीकरण और युवा पीढ़ी की आय में हुई बढ़ोतरी इसका प्रमुख कारण है जिससे 2018 में भारत में ऑनलाइन फर्नीचर का बाज़ार 17 बिलियन डॉलर तक पहुंच गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोनम वांगचुक के चीनी उत्पादों के बहिष्कार अभियान को व्यापारियों का मिला समर्थन

नई दिल्ली : कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा है कि देश के सात करोड़ व्यापारी लद्दाख के शैक्षिक सुधारक सोनम वांगचुक के आगे पढ़ें »

पूर्व पाक कप्तान हनीफ का दावा, 1983 में हॉकी टीम के सदस्‍य तस्‍करी में लिप्‍त थे 

कराची : पाकिस्तान के पूर्व हॉकी कप्तान हनीफ खान ने आरोप लगाया कि 1983 में हांगकांग से वापस आते समय उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों आगे पढ़ें »

ऊपर