तेल कंपनियों ने एयर इंडिया को ईंधन की आपूर्ति शुरू की

Air India's privatization, government stops all promotions and appointments

नई दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की तेल मार्केटिंग कंपनियों ने धन की कमी से जूझ रही एयर इंडिया को ईंधन का काफी पैसा बकाया होने पर तेल की आपूर्ति बंद कर दी थी, लेकिन छह हवाई अड्डों पर विमान ईंधन (एटीएफ) की आपूर्ति शनिवार को फिर से शुरू कर दी गई है।
आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि इस सप्ताह की शुरुआत में सरकार ने तेल कंपनियों और एयर इंडिया के बीच बातचीत में मध्यस्थता की थी, जिसके बाद ईंधन आपूर्ति शुरू करने का फैसला किया है।

एयरलाइन कंपनी ने बकाए बिल का भुगतान करने के लिए हर महीने 100 करोड़ रुपये देने का वादा दिया है। एयर इंडिया पर विमान ईंधन का 4,300 करोड़ रुपये बकाया है।  एक तेल मार्केटिंग कंपनी के प्रवक्ता जानकरी दी है कि एयर इंडिया को विमान ईंधन की आपूर्ति शनिवार शाम से की जा रही है। पिछले महीने इंडियन ऑयल के साथ भारत पेट्रोलियम और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम ने पुणे, विशाखापत्तनम, कोच्चि, पटना, रांची और मोहाली में एअर इंडिया को विमान ईंधन उपलब्ध कराने पर रोक लगा दी थी।  एयरलाइन के बकाए का भुगतान करने के लिए तेल कंपनियों को हर महीने 100 करोड़ रुपये देने पर सहमती बनी है, यह राशि तेल कंपनियों को किए जा रहे दैनिक बिल के भुगतान से अलग होगी।

एयर इंडिया अप्रैल से नकद भुगतान को अपनाए हुए है और प्रतिदिन ईंधन के एवज में 18 करोड़ रुपये के बिल का भुगतान कर रही है। तेल कंपनियों ने जल्द से जल्द भुगतान की मांग की है।  इंडियन ऑयल ने एयर इंडिया को बिना किसी जमानत के 90 दिन में बिल भुगतान की सुविधा दी है, अब बकाया बढ़ गया है और लंबित भुगतान अवधि बढ़कर 240 दिन पर पहुंच चुकी है। एयर इंडिया के अधिकारी ने कहा कि तेल मार्केटिंग कंपनियां चाहती थी कि एयर इंडिया जल्द से जल्द पूरे बकाए का भुगतान करे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

छोटे उद्योगों के लिए 20 हजार करोड़ रुपए के ऋण की मंजूरी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सोमवार को हुई कैबिनेट की बैठक में सूक्षम, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र के लिए आगे पढ़ें »

विमानों में बीच की सीट रखें खाली नहीं तो दें यात्रियों को गाउन : डीजीसीए

नयी​ दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के ​लिए डायरेक्ट्रोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने सोमवार को एयरलाइन कंपनियों से कहा कि विमानों आगे पढ़ें »

फार्मा उद्योग को पूर्वी यूरोप व रूस के विशाल अनछुए बाजार में संभावनाएं ढूंढ़नी चाहिए: गोयल

लॉकडाउन में मिली छूट से कोलकाता में बड़ी संख्या में सड़कों पर निकले लोग, लगा वाहनों का तांता

राज्यपाल धनखड़ ने बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों पर व्यक्त की चिंता

अब ये तीन नये राज्य जुड़े वन नेशन वन राशन कार्ड योजना से

आत्म निर्भर भारत : अर्धसैनिक बल ने एक हजार विदेशी उत्पादों पर लगाया प्रतिबंध

निर्यात में आई 50 प्रतिशत तक की तेजी, विदेशों से आने लगे ऑर्डर

गंगा दशहरा : बंगाल में लॉकडाउन छूट के बीच श्रद्धालुओं ने की मां गंगा की अराधना

बढ़त के साथ खुले आज शेयर बाजार, इन शेयरों में दिखी तेजी

ऊपर