डेटा सुरक्षा के लिए फेसुबक कर रहा है बड़े बदलाव

नई दिल्ली : फेसबुक में निजी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप समेत अपनी कंपनी के सोशल मीडिया प्लेटफार्म में कई बदलाव करने जा रहे हैं।

मार्क जुकरबर्ग का कहना है कि कंपनी के लिए प्राइवेसी सबसे पहले है और इस मोर्चे पर काफी कुछ करना है। एक सम्मेलन में उन्होंने कहा कि हमारा फोकस अब प्राइवेसी पर है। उन्होंने कहा कि इस पर हम अभी काम कर रहे हैं।
फेसबुक ने किए हैं ये बड़े बदलाव –

  1. मैसेंजर अब एंड तो एंड इनक्रिप्टेड होंगे। फेसबुक भी मैसेंजर के कंटेंट को नहीं देख पाएगा। इस प्लेटफार्म को पूरी तरह व्हाट्सऐप के साथ जोड़ दिया जाएगा।
  2. इंस्टाग्राम ‘ प्राइवेट लाइक काउंट्स जैसे फीचर्स पर काम कर रहा है, जिसके तहत लाइक व्यूवर्स को पोस्ट पर मिले लाइक्स नहीं दिखेंगे। सिर्फ एकाउंट ओनर्स ही लाइक काउंट देख सकेंगे। इसका मकसद है कि यूजर्स लाइक्स की जगह फोटो और वीडियो पर फोकस करें।
  3. कुछ विकल्पों के तहत भेजे जाने वाले मैसेज स्थाई रूप से स्टोर नहीं रहेंगे। आपने कोई मैसेज भेजा तो थोड़े समय बाद वे अपने आप हट जाएगा।
  4. व्हाट्सऐप सिक्योर पेमेंट सर्विस का भारत में परीक्षण हुआ है और इसे दुनिया के दूसरे देशों में भी शुरू किया जाएगा।
  5. प्राइवेसी के लिए फेसबुक ऐप को रिडिजाइन किया जाएगा।
शेयर करें

मुख्य समाचार

मशहूर संगीतकार वाजिद खान का कोरोना वायरस से निधन

मुम्बई : मशहूर बॉलीवुड संगीतकार एवं गायक वाजिद खान का कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद सोमवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो आगे पढ़ें »

सोनम वांगचुक के चीनी उत्पादों के बहिष्कार अभियान को व्यापारियों का मिला समर्थन

नई दिल्ली : कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा है कि देश के सात करोड़ व्यापारी लद्दाख के शैक्षिक सुधारक सोनम वांगचुक के आगे पढ़ें »

ऊपर