डाबर ने लॉन्च किया आयुर्वेदिक माउथवॉश, ये है विशेषताएं…

कोलकाता : भारत की प्रमुख विज्ञान-आधारित आयुर्वेद कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड ने आज ‘डाबर रेड पुलिंग ऑयल’, एक नए आयुर्वेदिक माउथवॉश के लॉन्च के साथ माउथवॉश श्रेणी में प्रवेश की घोषणा की। दांत और मसूड़ों के लिए इस आयुर्वेदिक डिटॉक्स का लॉन्च भारत में आयुर्वेदिक उत्पाद इंडस्ट्री के लिए अपनी तरह का पहला उत्पाद है। अपने प्रमुख आयुर्वेदिक टूथपेस्ट ब्रांड और भारत में नंबर 1 आयुर्वेदिक टूथपेस्ट ब्रांड डाबर रेड के तहत डाबर रेड पुलिंग ऑयल एक इंडस्ट्री-प्रथम इनोवेशन के साथ हर रोज ओरल केयर के मानक को बढ़ाता है।

इस नए उत्पाद के लॉन्च की घोषणा करते हुए हरकवल सिंह, मार्केटिंग हेड, ओरल केयर, डाबर इंडिया लिमिटेड ने कहा कि, डाबर रेड पुलिंग ऑयल एक आयुर्वेदिक माउथवॉश है जिसमें प्राकृतिक तेल और जड़ी-बूटियां हैं और अल्कोहल नहीं है। यह उत्पाद आयुर्वेदिक शास्त्रों में परिभाषित एक प्रक्रिया कावाला-गंडुशा थैरेपी पर आधारित है और एक तेल आधारित ओरल डिटॉक्स उत्पाद को दुनिया के समक्ष प्रस्तुत करता है।

इन प्राकृतिक चीजों से हुआ तैयार…

इसमें नारियल तेल है, जो मसूड़े की सूजन और प्लेक को रोकता है; तिल का तेल, जो दांतों और मसूड़ों को मजबूत करता है; खराब सांस को रोकने के लिए तुलसी; लौंग, जो दांत दर्द को कम करने में मदद करती है; दालचीनी तेल जो गले की खराश में राहत देता है। इसके साथ ही इसमें थाइम पुदीना भी है जो कि दांतों की सड़न को रोकता है। इसके ओरल केयर लाभों के अलावा, इस थैरेपी को बेहतर स्वास्थ्य, हार्मोनल संतुलन और डिटॉक्सिफिकेशन के साथ स्वास्थ्य समस्याओं से राहत प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है।

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध

डाबर रेड पुलिंग ऑयल दांतों और मसूड़ों को मजबूत बनाने में मदद करेगा और 99.9 प्रतिशत कीटाणुओं को मारने की क्षमता रखता है। 195 मिलीलीटर के पैक के लिए 275 रूपए की कीमत पर, डाबर रेड पुलिंग ऑयल शुरूआत में सभी प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है और जल्द ही नियमित खुदरा चैनलों के माध्यम से भी उपलब्ध करवाया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लगातार 3 दिन से किसी संक्रमित ने नहीं तोड़ा दम, 144 नए मामले

रांची : झारखंड में कोरोना वायरस के 144 नए मरीजों की पुष्टि के बाद गुरुवार को कुल मामले 1,17,384 हो गए। राज्य में लगातार तीसरे आगे पढ़ें »

गृह प्रवेश के बहाने अपराधियों ने किया पंडित के बेटे का अपहरण

कैमूर: कैमूर जिले के रामगढ़ में घर के गृह प्रवेश का समय दिखवाने आए बाइक सवार दो अपराधियों ने पंडित के 13 वर्षीय बच्चे का आगे पढ़ें »

ऊपर