टैक्स बचाने के लिए सही जगह करें निवेश

नई दिल्ली : टैक्स बचाने के लिए लोग निवेश के करना चाहते हैं, लेकिन अंतिम समय तक उन्हें उलझन रहती है कि कहाँ निवेश करें। टैक्स बचत के लिए सही निवेश विकल्प का चुनाव जरूरी होता है। जल्दबाजी में लोग अक्सर गलत जगह निवेश कर देते हैं। निवेश को लेकर कुछ अहम् बातें जान ना जरूरी है।

कई बार टैक्स सेविंग के लिए गैरजरूरी इंश्योरेंस पॉलिसी खरीद लेते है तो निवेश वास्तव में लंबे समय के लिए आपके उपयोग का है। आप पैसा खर्च कर रहे हैं तो निवेश कुछ कुछ बेहतर कुछ बेहतर चीजों में करें।

प्रीमियम सेगमेंट में टाटा ने हैचबैक-ऑल्ट्रोज किया लॉन्च, जानिए कीमत

टैक्स सेविंग स्कीम के लिए ईएलएसएस जैसे म्युचुअल फंड्स में निवेश का अधिक इन्तेजार न करें। एफडी और पीपीएफ के लिए भी वित्तीय वर्ष की शुरुआत में अपने रेकरिंग डेबिट सेट करना बेहतर है। इसके लिए आपको पूरी प्लानिंग करनी पड़ेग। अधिकतर कर बचत निवेश लंबी अवधि के होते हैं, ऐसे में गुमराह ना हो ।

सही निवेश चुनें
टैक्स सेविंग के फायदों जोखिम लक्ष्यों का आंकलन करें और फिर निवेश उत्पाद को चुनें और उसमें एक अतिरिक्त लाभ के रूप में कर बचत का विकल्प का चयन करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘ दिल्ली व मुम्बई सहित 6 शहरों की उड़ान इस सप्ताह तक अपरिवर्तित ’

  कोलकाता : अक्टूबर महीने के पहले सप्ताह तक दिल्ली व मुम्बई सहित 6 शहरों की उड़ानों के लिए सितंबर का शेड्यूल ही फॉलो किया जाएगा। आगे पढ़ें »

सुशांत को नहीं दिया गया था जहर, एम्स ने किया दावा

नई दिल्ली: एम्स के मेडिकल पैनल द्वारा सीबीआई को सौंपी गई रिपोर्ट ने यह स्पष्ट कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत को जहर नहीं दिया आगे पढ़ें »

ऊपर