टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आईडिया में निवेश कर सकती है गूगल

नई दिल्ली : गूगल भारतीय टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आईडिया में निवेश कर सकती है। पिछले कुछ समय से भारी वित्तीय संकट से गुजर रहे वोडाफोन आईडिया में गूगल 5 फीसद हिस्सेदारी लेने पर विचार कर रही है। वोडाफोन आईडिया ब्रिटिश कंपनी वोडाफोन और आदित्य बिड़ला समूह का जॉइंट वेंचर है और माना जा रहा है कि फेसबुक को सीधे टक्कर देने के लिए गूगल दुनिया में सबसे तेजी से विकास कर रहे मोबाइल बाजार में निवेश कर सकती है।

हाल ही में जियो प्लेटफॉर्म में कई निवेशकों से कुल 10 अरब डॉलर से ज्यादा का निवेश किया है, इनमें फेसबुक और केकेआर, जनरल अटलांटिक, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स और सिल्वर लेक जैसी प्राइवेट इक्विटी कंपनियां शामिल हैं। वहीं भारती टेलीकॉम ने भी एयरटेल में के शेयरों की बिक्री कर 1.1 अरब डॉलर जुटाए हैं। गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट ने भी जियो में हिस्सेदारी हासिल करने के बारे में बातचीत चल रही है। दरअसल भारत में टेलीकॉम ग्राहको की संख्या बड़ी है, ऐसे में इससे गूगल को फायदा हो सकता है। कोरोनावायरस के दौरान भारत में डाटा खपत लगातार बढ़ रहा है और ऑनलाइन की तरफ रुख कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे क्रिकेट में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार : रहाणे

नयी दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतररात्मा की आवाज है कि वह एकदिवसीय प्रारूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। आगे पढ़ें »

जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की मदद करती रहेगी सरकार : रीजिजू

नयी दिल्ली : खेलमंत्री किरेन रीजिजू ने शनिवार को कहा कि मंत्रालय जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की आर्थिक मदद करता रहेगा क्योंकि देश के लिये खेलते आगे पढ़ें »

ऊपर