टिकटॉक जैसे ऐप पर प्रतिबंध से प्रभावित हो सकता है निवेश : आईएएमएआई

नई दिल्ली : इंटरनेट और मोबाइल उद्योग से जुड़े संगठन इंटरनेट एंड मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (आईएएमएआई) ने कहा है कि सोशल मीडिया एवं अन्य मंचों पर मनमाने तरीके से रोक लगाये जाने से प्रत्यक्ष विदेशी निवेश में बाधा आ सकती है और डिजिटल इंडिया का विस्तार प्रभावित होगा।
वीडियो साझा करने वाले चीनी ऐप टिकटॉक का नाम लिए बिना संगठन ने कहा कि सोशल मीडिया एवं अन्य मंचों पर मनमाने तरीके से रोक लगाये जाने से प्रत्यक्ष विदेशी निवेश में बाधा आ सकती है और डिजिटल इंडिया का विस्तार प्रभावित होगा।
आपको बता दें कि हाल ही में इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने टिकटॉक ऐप पर प्रतिबंधित लगा दिया था। माना जा रहा था कि मोबाइल ऐप के जरिए प्रॉनोग्राफी और आपत्तिजनक सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है, जिसके बाद दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनियों गूगल और एप्पल ने अपने ऐप स्टोर से टिकटॉक एप को हटा दिया था।
आईएएमएआई ने कहा कि अगर देश में अदालतें यदि इस तरह से इकतरफा रोक लगाती रहेंगी तो डिजिटल भारत की प्रगति की राह में बाधाएं उत्पन्न होंगी और एफडीआई भी प्रभावित होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ओडिशा में विवाहित महिला से सामूहिक बलात्कार,महिला अधिकारी को सौंपा केस

संबलपुर : देश में बलात्कार की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। हैदराबाद,उन्नाव और मालदह की घटना के बाद अब ओडिशा के आगे पढ़ें »

सऊदी के रेस्तरां में एक साथ प्रवेश कर सकेंगे पुरुष और महिला

रियाद : सऊदी अरब की सरकार लगातार रूढ़िवादी विचारधारा को छोड़कर खुली सोच को अपना रही है। इस दिशा में काम करते हुए सऊदी की आगे पढ़ें »

ऊपर