टिकटॉक जैसे ऐप पर प्रतिबंध से प्रभावित हो सकता है निवेश : आईएएमएआई

नई दिल्ली : इंटरनेट और मोबाइल उद्योग से जुड़े संगठन इंटरनेट एंड मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (आईएएमएआई) ने कहा है कि सोशल मीडिया एवं अन्य मंचों पर मनमाने तरीके से रोक लगाये जाने से प्रत्यक्ष विदेशी निवेश में बाधा आ सकती है और डिजिटल इंडिया का विस्तार प्रभावित होगा।
वीडियो साझा करने वाले चीनी ऐप टिकटॉक का नाम लिए बिना संगठन ने कहा कि सोशल मीडिया एवं अन्य मंचों पर मनमाने तरीके से रोक लगाये जाने से प्रत्यक्ष विदेशी निवेश में बाधा आ सकती है और डिजिटल इंडिया का विस्तार प्रभावित होगा।
आपको बता दें कि हाल ही में इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने टिकटॉक ऐप पर प्रतिबंधित लगा दिया था। माना जा रहा था कि मोबाइल ऐप के जरिए प्रॉनोग्राफी और आपत्तिजनक सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है, जिसके बाद दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनियों गूगल और एप्पल ने अपने ऐप स्टोर से टिकटॉक एप को हटा दिया था।
आईएएमएआई ने कहा कि अगर देश में अदालतें यदि इस तरह से इकतरफा रोक लगाती रहेंगी तो डिजिटल भारत की प्रगति की राह में बाधाएं उत्पन्न होंगी और एफडीआई भी प्रभावित होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोनम वांगचुक के चीनी उत्पादों के बहिष्कार अभियान को व्यापारियों का मिला समर्थन

नई दिल्ली : कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा है कि देश के सात करोड़ व्यापारी लद्दाख के शैक्षिक सुधारक सोनम वांगचुक के आगे पढ़ें »

पूर्व पाक कप्तान हनीफ का दावा, 1983 में हॉकी टीम के सदस्‍य तस्‍करी में लिप्‍त थे 

कराची : पाकिस्तान के पूर्व हॉकी कप्तान हनीफ खान ने आरोप लगाया कि 1983 में हांगकांग से वापस आते समय उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों आगे पढ़ें »

ऊपर