टाटा समूह की यह कंपनी कोलकाता में खोलेगी मुख्यालय

नई दिल्ली: टाटा समूह की सहायक कंपनी टाटा स्पंज ऑयरन लिमिटेड कोलकाता को अपना मुख्यालय बनाने जा रही है. टाटा समूह 2008 में सिंगूर की घटना के बाद पहली बार पश्चिम बंगाल में कोई बड़ी पहल कर रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक टाटा स्पंज ऑयरन लिमिटेड ने अपने पंजीकृत कार्यालय को उड़ीसा से बंगाल लाने का फैसला किया है. यह टाटा का बड़ा फैसला है, क्योंकि टाटा समूह को सिंगूर में बुरे अनुभव के बाद अपने नैनो प्रोजेक्ट को यहां से शिफ्ट करना पड़ा था.

टाटा ने हमेशा ऑन रिकॉर्ड ये कहा कि अगर कोई अच्छा प्रस्ताव मिला तो बंगाल में निवेश करेंगे. टाटा संस के चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन ने पिछले साल जुलाई में कहा था कि हम बंगाल में सही अवसर का इंतजार कर रहे हैं. यहां हमारे टीसीएस का बहुत बड़ा कैंपस है, जहां 20000 लोग काम करते हैं, और स्टारबक्स और टीजीबीएल जैसी कंपनियां मौजूद हैं. हम निश्चित रूप से बंगाल में निवेश करेंगे.

टाटा स्पंज तेजी से विस्तार कर रही है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कंपनी सिर्फ उड़ीसा या सिर्फ स्पंज आयरन के मुकाबले बड़ी खिलाड़ी बनकर उभर रही है. इसे देखते हुए ही मुख्यालय को कोलकाता शिफ्ट करने का फैसला किया गया है. अब टाटा स्पंज की लीडरशिप टीम कोलकाता में ही बैठेगी.

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में आए 368 नये संक्रमण के मामले, 10 लोगों की आज फिर हुई मौत

कोलकाता : बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 368 नये मामले दर्ज किये गये है। इस दौरान 10 लोगों की संक्रमण आगे पढ़ें »

कुलपति परिषद ने राज्यपाल धनखड़ के पत्र पर जताई आपत्ति

कोलकाता : पश्चिम बंगाल कुलपति परिषद ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ द्वारा राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को लिखे गए उस पत्र पर आपत्ति जताई जिसमें आगे पढ़ें »

ऊपर