टाटा मोटर्स ट्रक ड्राइवरों व फ्लीट मालिकों की सभी आवश्यक जरूरतों को पूरा करेगी, चौबीसों घंटे सुविधा उपलब्ध

नई दिल्ली : वाणिज्यिक वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स पूरे देश में आवश्यक आपूर्तियाँ निर्बाध रूप से चलती रहे, इसके लिए ट्रक ड्राइवरों, छोटे ट्रांसपोर्टरों, मँझोले ट्रांसपोर्ट ऑपेरटरों और फ्लीट मालिकों को हर सुविधा दे रही है।  टाटा मोटर्स लिमिटेड के ग्लोबल हेड-कस्टमर केयर ( सीवीबीयू) आर रामकृष्णन ने कहा कि ट्रक ड्राइवर और ट्रांसपोर्टर अग्रिम पंक्ति के हीरो हैं जैसा की उनलोगों ने सभी आपूर्तियों के निर्बाध परिवहन के साथ देश की गति जारी रखने में शानदार भूमिका का निर्वहन किया है। भारत के अग्रणी वाणिज्यिक वाहन विनिर्माता होने के नाते उनमें से अधिकतर लोग हमारे वाहनों का प्रयोग करते हैं और सहायता के लिए हम ही उनकी पहली पसंद हैं। इस अभूतपूर्व समय में हम एक प्रतिबद्ध सहयोगी के रूप में उन्हें और उनके वाहनों को सभी संभव मदद पहुंचा रहे हैं। हमने उनके कठिन कार्य और जीवन को कुछ आसान बनाने के लिए अपनी कोशिशों में एक समग्रतापूर्ण दृष्टिकोण अपनाया है।

ये सुविधाएं शुरू की:
• देश भर में वस्तुओं की ढुलाई करने वाले ट्रक ड्राइवरों के लिए टाटा मोटर्स के सम्पूर्ण परिचालन नेटवर्क में जगह-जगह स्थित अनेक ‘सारथी आराम केन्द्रों’ में और पूरे देश में सबसे व्यस्त राष्ट्रीय एवं राज्य हाईवेज पर स्थित इंडियन ऑयल कंपनी के सुविधा केन्द्रों पर भोजन, मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था की गयी है। इन सुविधाओं और सेवाओं की पेशकश से कई हज़ार ट्रक ड्राइवरों को लाभ हुआ।

• लॉकडाउन के दौरान सम्पूर्ण देश के ट्रक ड्राइवरों और ट्रांसपोर्टरों के लिए एक समर्पित 24×7 हेल्पलाइन 1800 209 7979 स्थापित की गई है। त्वरित कार्यवाही के लिए 900 आपात प्रतिक्रिया दलों का गठन करके प्रमुख ट्रांसपोर्ट केन्द्रों और मार्गों में उपयुक्त स्थानों पर तैनात किया गया। इन दलों में 4,000 प्रशिक्षित और अनुभवी टेक्नीशियन शामिल थे, जिन्हें देशभर में फैले टाटा मोटर्स के 1400 वर्कशॉप से चुना गया था। वाहनों से सम्बंधित सहायता के लिए 10,000 से अधिक अनुरोध प्राप्त हुए, जिनका फ़ौरन समाधान किया गया, जिससे आपूर्ति बाधित ना हो।

• राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान वाणिज्यिक वाहनों की समाप्त होने वाली वारंटीज का समय आगे बढ़ा दिया गया है। ग्राहकों के फायदे के लिए टाटा सुरक्षा वार्षिक अनुरक्षण अनुबंधों की समय-सीमा भी बढ़ा दी गयी है।

आपूर्तिकर्ता, विक्रेताओं और फ्लीट मालिकों के लिए मदद
टाटा मोटर्स ग्रुप की अनुशंगी कंपनी टाटा मोटर्स फाइनेंस (टीएमएफ) ने अलग-अलग वर्गों और वाहन अनुप्रयोगों में अपने 3,000 ग्राहकों से बातचीत करके उनके सामने उत्पन्न मुख्य समस्याओं को समझने की कोशिश की। कठिन स्थिति को समझते हुए सभी कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिए ईएमआइ के भुगतान पर आरबीआई का स्थगन आदेश लागू किया।

• ओपेक्स फंडिंग द्वारा विक्रेताओं और आपूर्तिकर्ताओं के लिए 3-4 महीनों के लिए निश्चित खर्चों और सेवा दावा वित्तीयन का ध्यान रखते हुए मूल्य श्रृंखला में तरलता बनाए रखने की सुविधा।

• खुदरा फ्लीट ग्राहकों के ऋणों की पुनर्संरचना के द्वारा उन्हें मौजूदा ईएमआइ को उनकी मौजूदा आमदनी के स्तर के अनुसार कम करने और अगले 6-9 महीनों में कारोबार के सामान्य हो जाने पर ईएमआइ को बढ़ाने के प्रावधान के साथ लचीली ईएमआइ का लाभ दिया गया।

• बड़े फ्लीट ऑपरेटरों के लिए कार्यशील पूँजी समाधान ताकि वे अगले कुछ महीनों के लिए अपने दायित्वों को पूरा कर सकें। उनके ऋणभार रहित वाहनों के कोलैटरल या टीएमएफ के पास पहले से उपलब्ध उनके अन्य भौतिक कोलैटरल के एवज में फंडिंग दी जाती है।

• क्रेडिट समाधान, जिससे अतिआवश्यक प्लाइंग टाइम लिक्विडिटी और क्रेडिट सपोर्ट के सहारे खुदरा फ्लीट ऑपरेटरों को भारी फ़ायदा होगा। ग्राहक फ्यूल खरीद सकते हैं, अपना फ़ास्टटैग्स रिचार्ज कर सकते हैं, वाहन की मरम्मत, बीमा, परमिट रोड टैक्स आदि जैसे निर्धारित खर्चों का भुगतान कर सकते हैं।

• प्रथम 12 महीनों के लिए कम ईएमआइ के साथ नए वाहन के लिए ऋण। साथ ही एक साथ अपेक्षित कोलैटरल के साथ नया वाहन ऋण और कार्यशील पूँजी ऋण। ग्राहक कारोबार में स्थिर होने के लिए नए वाहन को शुरुआती कुछ महीनों तक आसानी से चला सकते हैं।

टाटा मोटर्स फाइनेंस के सीईओ सम्राट गुप्ता ने कहा कि कोविड के परिणामस्वरूप हमने अपने साझेदारों से व्यापक रूप से बातचीत की है और उनकी फौरी समस्याओं को समझा है। उसके अनुसार हमने समाधानों की एक श्रृंखला तैयार की है, जिससे उनके तत्काल जीवन और निकट अवधि में जीविका की ज़रूरतों का समाधान होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पोर्न फिल्म देखते ही जागा जोश,​ रेप के दौरान हुई मौत

अलीगढ़ : अलीगढ़ पुलिस ने एक दलित नाबालिग लड़की की हत्या के मामले को सुलझा लिया है। इस घटना को अंजाम देने वाले 17 साल आगे पढ़ें »

. क्या आपके पति को किसी और से प्यार हो गया है?

कोलकाता : आप पिछले कुछ दिनों से अपने पति के बर्ताव में बहुत बदलाव महसूस कर रही हैं। कहीं ऐसा तो नहीं कि वे किसी आगे पढ़ें »

ऊपर