जैक मा अगले साल रिटायर होंगे

Fallback Image

कमान संभालेंगे झांग

बीजिंगः अपनी सेवानिवृत्ति की अटकलों को विराम देते हुये सोमवार को चीन की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग लिमिटेड के सह संस्थापक एवं अध्यक्ष जैक मा ने कहा कि वह अगले साल 10 सितंबर को रिटायर होंगे।
अंग्रेजी भाषा के शिक्षक से दुनिया के सबसे चौथे अमीर व्यक्ति का सफर तय करने वाले जैक मा के बारे में यह रिपोर्ट आयी थी कि सोमवार को वह अपने जन्मदिन के दिन अपने पद से इस्तीफा देने वाले हैं लेकिन उन्होंने एक सार्वजनिक पत्र में यह खुलासा किया है कि वह 10 सितंबर 2018 को रिटायर होंगे। जैक मा ने बताया कि उनके बाद कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डैनियल झांग निदेशक मंडल के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालेंगे। जैक मा वर्ष 2020 में होने वाली शेयरधारकों की वार्षिक बैठक तक निदेशक मंडल में रहेंगे। उन्होंने 10 मई 2013 को कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से इस्तीफा दिया था।
शिक्षा क्षेत्र में करेंगे वापसी

जैक मा ने अपने पत्र में लिखा है कि वह रिटायर होकर शिक्षा के क्षेत्र में वापसी करेंगे क्योंकि यह उन्हें सुकून देता है और उन्हें दूसरों का आशीर्वाद मिलता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

randip surjewal

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा: चिदंबरम की गिरफ्तारी भाजपा के बदले की कार्रवाई

नई दिल्ली : पूर्व वित्त और गृह मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसे राजनीतिक षड्यंत्र और व्यक्तिगत आगे पढ़ें »

madhya pradesh ats

मध्यप्रदेश में आईएसआई से संबध रखने वाले 5 लोगों को एटीएस ने किया गिरफ्तार

सतना : मध्यप्रदेश में 5 लोगों को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। टेरर फ‌ंडिंग के आगे पढ़ें »

ऊपर