जेट संकट का फायदा उठाएगी स्पाइसजेट, बेड़े में शामिल करेगी कई विमान

नई दिल्ली : जेट एयरवेज के लगातार ख़राब होते हालत को देखते हुए एविएशन कंपनी स्पाइस जेट ने अपने बेड़े में 16 बोइंग 737-800 एनजी विमानों को शामिल करने की घोषणा की है. वित्तीय संकट के कारण इस कंपनी की ज्यादातर उड़ाने बंद हो गई हैं, जिससे एविएशन सेक्टर में फ्लाइट की कमी हो गई है. इस मौके का फायदा उठाते हुए स्पाइस जेट अपनी उड़ानों की संख्या बढ़ाने की घोषणा की है.
इस घोषणा के बाद स्पाइस जेट के शेयर तेजी से बढ़ रहे हैं. बीएसई में कंपनी के शेयर 8.5 प्रतिशत की तेजी से साथ बंद हुए. स्पाइस जेट के शेयर 112 रुपये प्रति शेयर के भाव पर पहुंच गए हैं. बाद में इसमें थोड़ी बिकवाली देखने को मिली और स्पाइस जेट के शेयर 8.54 प्रतिशत की तेजी के साथ 109.90 रुपये के भाव पर बंद हुए.
स्पाइस जेट ये सभी विमान पट्टे पर ले रही है और इसके लिए सिविल एविएशन महानिदेशालय के पास आवेदन भेजा है. उम्मीद है कि आगामी 10 दिनों में मंजूरी मिलने के बाद ये विमान स्पाइस जेट के बेड़े में शामिल हो जाएंगे.

शेयर करें

मुख्य समाचार

बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर हुआ और महंगा

नयी दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय बाजार में रसोई गैस के दाम बढ़ने के कारण देश में बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर आज से महँगा हो आगे पढ़ें »

मशहूर संगीतकार वाजिद खान का कोरोना वायरस से निधन

मुम्बई : मशहूर बॉलीवुड संगीतकार एवं गायक वाजिद खान का कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद सोमवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो आगे पढ़ें »

ऊपर