जेट की हिस्सेदारी बिक्री प्रक्रिया विफल हुई तो डीआरटी आखिरी विकल्प

नई दिल्ली : जेट एयरवेज के कर्जदाता जहां अस्थाई रूप से बंद हुई एयरलाइन की हिस्सेदारी बेचने को लेकर आश्वस्त हैं, वहीं दूसरी ओर उन्होंने वैकल्पिक योजना भी तैयार कर ली है जिसमें कंपनी को ऋण वसूली ट्राइब्यूनल (डीआरटी) में लाना भी शामिल है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। उद्योग के जानकार सूत्रों ने मुंबई में बताया कि हिस्सेदारी बेचने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं, डीआरटी पर आखिरी विकल्प के तौर पर विचार किया जा रहा है।

बैंकिंग उद्योग से जुड़े एक वरिष्ठ सूत्र ने बताया, ‘डीआरटी ले जाना अभी भी आखिरी विकल्प है। यह वसूली की सामान्य प्रक्रिया है यदि हिस्सेदारी बेचने के उपाय असफल हो जाते हैं तब।’ उन्होंने कहा, ‘कंपनी के पास 16 विमान और कुछ संपत्तियां हैं, जो पहले से ही गिरवी रखी हुई हैं।’

डीआरटी के पास जाना आखिरी विकल्प

डीआरटी बैंक और अन्य वित्तीय संस्थानों को अपने ग्राहकों से कर्ज की वसूली करने में मदद करती है। पहले यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि कर्जदाता, एयरलाइन को एनसीएलटी (नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल) में घसीटेंगे। एयरलाइन के ऊपर कर्जदारों का 8000 करोड़ रुपये बकाया है। वर्तमान में कर्जदाता हिस्सेदारी बेचने की प्रक्रिया को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के इच्छुक हैं। एक दूसरे सूत्र ने बताया, ‘हमारे पास कुछ गंभीर और इच्छुक बोलीदाता हैं। हमें 10 मई तक आखिरी बोली प्राप्त होने की उम्मीद है।’ 

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में कोरोना की फर्जी खबर पोस्ट करने पर एक महिला गिरफ्तार

ममता ने दी थी चेतावनी कोलकाता : कोरोना वायरस संक्रमण की फर्जी खबर सोशल मीडिया में पोस्ट करने की वजह से शनिवार को यहां एक महिला आगे पढ़ें »

corona

कोरोना वायरस संक्रमण से दुनियाभर में अब तक हुई 26,934 लोगों की मौत, 5,90,899 लोग संक्रमित

बीजिंग/दिल्ली : दुनियाभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 26,934 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब आगे पढ़ें »

सरकार द्वारा राहत पैकेज में बड़ी घोषणाओं की कमी के कारण स्टॉक मार्केट ट्रेड ने बदली करवट

यूएसआईबीसी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए पीएम मोदी से कार्यबल बनाने को कहा

विशेष बसों से लोगों को भेजने से लॉकडाउन होगा पूरी तरह से असफल : नीतीश

sitaraman

आम लोगों को रुपये निकालने में न हो दिक्कत, इसलिए बैंकों व राज्यों से बात करेंगी सीतारमण

कोरोना हेलमेट पहनकर पुलिस कर रही है लोगों को जागरूक

कोरोना वायरस से संक्रमित पत्रकार पर कमलनाथ की प्रेसवार्ता में शामिल होने पर प्राथमिकी दर्ज

योगी ने दूसरे राज्यों के निवासियों को जाने के लिए किया 1000 बसों का इंतजाम

जब मोदी ने किया सरकारी अस्पताल की नर्स को फोन…

ऊपर