आर्थिक संकट से जूझ रही जेट एयरवेज की बोली प्रक्रिया 8 अप्रैल से हो सकती है शुरू

मुंबई : आर्थिक संकट से जूझ रही निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी जेट एयरवेज अब निलाम होने के कगार पर आ गई है। ऐसी संभावना जताई जा रही है की जेट एयरवेज में हिस्सेदारी बिक्री की प्रक्रिया सोमवार आठ अप्रैल से शुरू हो सकती है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक बोली दस्तावेज को अभी अंतिम रूप दिया जा रहा है।
भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले 26 बैंकों के समूह ने जेट एयरवेज की ऋण पुनर्गठन योजना के तहत उस पर प्रबंधकीय नियंत्रण स्थापित किया है। इस समूह ने बृहस्पतिवार को एक विज्ञप्ति में कहा था कि जेट एयरवेज में हिस्सेदारी बिक्री की प्रक्रिया छह अप्रैल को शुरू की जाएगी।
बोलियां जमा कराने की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई
जानकारी के मुताबिक अब जेट एयरवेज में हिस्सेदारी बिक्री के लिए आशय पत्र सोमवार 8 अप्रैल को जारी किया जाएगा। पहले बोलियां जमा कराने की आखिरी तारीख 9 अप्रैल थी लेकिन सूत्रों ने जानकारी दी कि इसे भी बढ़ाकर अब 10 अप्रैल कर दिया गया है। कंपनी की ऋण समाधान योजना को उसके निदेशक मंडल ने 26 मार्च को मंजूरी दी थी। इसके तहत कंपनी में बैंक बहुलांश हिस्सेदारी लेकर 1,500 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। इसके अलावा कंपनी के संस्थापक और प्रवर्तक नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल को निदेशक मंडल से बाहर जाना होगा। गोयल की कंपनी में हिस्सेदारी 51 प्रतिशत से घटकर 25 प्रतिशत रह जाएगी।
वित्तिय घाटे के कारण कंपनी के अधिकतर विमान परिचालन से ‌बाहर है
इस आर्थिक संकट की वजह से कंपनी को पट्टे पर लाने के लिए अपने विमानों का किराया चुकाने और कर्मचारियों को वेतन देने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी के अधिकतर विमान वर्तमान में इसकी वजह से परिचालन से बाहर हैं। पिछले हफ्ते बैंकों के समूह ने अपने बयान में कहा था कि कंपनी की हिस्सेदारी बिक्री के प्रयासों का परिणाम इसमें रूचि लेने वाले पक्षों पर निर्भर करेगा। यदि इनका परिणाम फलदायक होता है तो अन्य विकल्पों पर विचार किया जाएगा।

मुख्य समाचार

कांकीनाड़ा में बमबारी से भारी तनाव

पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज व हवाई फायरिंग कांकीनाड़ा : भाटपाड़ा नगरपालिका में शनिवार को व्यवसायियों व पुलिस के बीच संंघर्ष के एक दिन बाद सोमवार आगे पढ़ें »

राज्यभर में 10 जुलाई को 2 घंटे की ट्रक हड़ताल

कोलकाता : फेडरेशन ऑफ बेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने आगामी 10 जुलाई को एक दिन के लिए सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक आगे पढ़ें »

एनआरएस जैसी घटना दोबारा न घटे, सीएम ने दिये निर्देश

कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने कड़ा रुख अपनाते हुए पुलिस को निर्देश दिया है कि एनआरएस जैसी घटना दोबरा न घटे। सीएम ने बैठक आगे पढ़ें »

गारुलिया नगरपालिका पर भी भाजपा का कब्जा

चेयरमैन सहित 12 पार्षदों ने थामा भाजपा का दामन नयी दिल्ली : बंगाल में अपनी पकड़ और मजबूत करने के लिए भाजपा एक के बाद एक आगे पढ़ें »

हमले के मामले में अभिनेता विद्युत जामवाल बरी

मुंबई : जुहू इलाके में रहने वाले राहुल सूरी नाम के एक व्यक्ति पर अगस्त 2007 में सांताक्रूज स्थित एक पांच सितारा होटल में बोतल आगे पढ़ें »

तूफानगंज 2 नं. पंचायत समिति की अध्यक्ष सहित 7 सदस्य भाजपा में शामिल

29 सीटों वाली पंचायत समिति की 17 सीटों पर अभी भाजपा काबिज कूचबिहारः कूचबिहार में भाजपा सांगठनिक विस्तार के मामले में तृणमूल को कड़ी टक्कर देने आगे पढ़ें »

नारायणगढ़ में तृणमूल नेता के केलाबागान से हथगोले बरामद

खड़गपुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के नारायणगढ़ के एक तृणमूल नेता निर्मल धाड़ा के केलाबगान से हथगोले बरामद किये गये। सोमवार की सुबह से इलाके को आगे पढ़ें »

यौन आग्रह मानने से इनकार पर महिला डांसर के कपड़े फाड़े, मारपीट

हैदराबाद : बार में ग्राहकों के यौन आग्रह को मानने से इनकार करने पर शुक्रवार रात एक व्यक्ति एवं चार महिलाओं ने पेशे से डांसर आगे पढ़ें »

स्ट्राइक और मैच की तुलना ना करें : पाक सैन्य प्रवक्ता

इस्लामाबाद : पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने सोमवार को भारत के गृह मंत्री अमित शाह द्वारा विश्व कप में भारत से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की आगे पढ़ें »

2027 तक दुनिया की सर्वाधिक आबादी वाला देश हो जायेगा भारत

संयुक्त राष्ट्र : भारत आबादी के मामले में वर्ष 2027 तक चीन को पीछे छोडते हुए विश्व का सर्वाधिक जनसंख्या वाला देश बन जायेगा। संयुक्त आगे पढ़ें »

ऊपर