आर्थिक संकट से जूझ रही जेट एयरवेज की बोली प्रक्रिया 8 अप्रैल से हो सकती है शुरू

मुंबई : आर्थिक संकट से जूझ रही निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी जेट एयरवेज अब निलाम होने के कगार पर आ गई है। ऐसी संभावना जताई जा रही है की जेट एयरवेज में हिस्सेदारी बिक्री की प्रक्रिया सोमवार आठ अप्रैल से शुरू हो सकती है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक बोली दस्तावेज को अभी अंतिम रूप दिया जा रहा है।
भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले 26 बैंकों के समूह ने जेट एयरवेज की ऋण पुनर्गठन योजना के तहत उस पर प्रबंधकीय नियंत्रण स्थापित किया है। इस समूह ने बृहस्पतिवार को एक विज्ञप्ति में कहा था कि जेट एयरवेज में हिस्सेदारी बिक्री की प्रक्रिया छह अप्रैल को शुरू की जाएगी।
बोलियां जमा कराने की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई
जानकारी के मुताबिक अब जेट एयरवेज में हिस्सेदारी बिक्री के लिए आशय पत्र सोमवार 8 अप्रैल को जारी किया जाएगा। पहले बोलियां जमा कराने की आखिरी तारीख 9 अप्रैल थी लेकिन सूत्रों ने जानकारी दी कि इसे भी बढ़ाकर अब 10 अप्रैल कर दिया गया है। कंपनी की ऋण समाधान योजना को उसके निदेशक मंडल ने 26 मार्च को मंजूरी दी थी। इसके तहत कंपनी में बैंक बहुलांश हिस्सेदारी लेकर 1,500 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। इसके अलावा कंपनी के संस्थापक और प्रवर्तक नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल को निदेशक मंडल से बाहर जाना होगा। गोयल की कंपनी में हिस्सेदारी 51 प्रतिशत से घटकर 25 प्रतिशत रह जाएगी।
वित्तिय घाटे के कारण कंपनी के अधिकतर विमान परिचालन से ‌बाहर है
इस आर्थिक संकट की वजह से कंपनी को पट्टे पर लाने के लिए अपने विमानों का किराया चुकाने और कर्मचारियों को वेतन देने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी के अधिकतर विमान वर्तमान में इसकी वजह से परिचालन से बाहर हैं। पिछले हफ्ते बैंकों के समूह ने अपने बयान में कहा था कि कंपनी की हिस्सेदारी बिक्री के प्रयासों का परिणाम इसमें रूचि लेने वाले पक्षों पर निर्भर करेगा। यदि इनका परिणाम फलदायक होता है तो अन्य विकल्पों पर विचार किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

anant

पटना: पुलिस की आंख में धूल झोंककर निर्दलीय विधायक अनंत सिंह हुए फरार

पटना : बिहार के मोकामा जिला के बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह की समस्या थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ‌सिंह के घर में आगे पढ़ें »

प्यूबिक हेयर को लेकर महिलाओं में कई धारणाएं है, ये हैं फायदें

नई दिल्ली : प्यूबिक हेयर को लेकर लोगों के मन में कई गलतफहमियां होती हैं। लोगों का मानना है कि ये इनफेक्शन से बचाते हैं आगे पढ़ें »

ऊपर