जेट एयरवेज के विमानों को उड़ाना चाहता है यह एयरलाइंस

नई दिल्ली : एयर इंडिया की इकाई एयर इंडिया एक्सप्रेस निजी क्षेत्र की जेट एयरवेज के कुछ बोइंग 737 विमान पट्टे पर लेने के लिए आगे आ रही है। आपको बता दें कि यह एयरलाइन सस्ती दर की विमानन सेवाएं उपलब्ध कराती है।

आपको बता दें कि जेट एयरवेज के विमान पट्टे का किराया नहीं देने के कारण फिलहाल देश के विभिन्न हवाईअड्डों पर खड़े हैं। नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने अस्थायी तौर पर परिचालन बंद कर दिया है। किराया नहीं देने के कारण 69 विमान परिचालन से हट गए थे। 16 अप्रैल से कंपनी ने अस्थायी रूप से सेवा बंद करते हुए बेड़े में शामिल अन्य विमानों का परिचालन भी बंद कर दिया। एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्याम के सुंदर ने कोच्चि से फोन पर कहा कि हम जेट एयरवेज के बी737 विमानों को पट्टे पर लेने पर गौर कर रहे हैं, लेकिन अभी अंतिम निर्णय पर नहीं पहुंचे हैं।

श्याम सुंदर ने बताया कि एयरलाइन की योजना जेट एयरवेज के 50 कमांडर नियुक्त करने की है। इसमें 20 को पहले ही नियुक्त किया जा चुका है। एयर इंडिया नए अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर उड़ान सेवाएं शुरू करना चाहता है। उसकी मौजूदा अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर फ्लाइट की संख्या बढ़ाने की भी मंशा है, लेकिन उसके पास ऐसा करने के लिए अतिरिक्त विमान नहीं है। एयर इंडिया पर फिलहाल 55000 करोड रुपए का कर्ज है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ओडिशा में विवाहित महिला से सामूहिक बलात्कार,महिला अधिकारी को सौंपा केस

संबलपुर : देश में बलात्कार की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। हैदराबाद,उन्नाव और मालदह की घटना के बाद अब ओडिशा के आगे पढ़ें »

सऊदी के रेस्तरां में एक साथ प्रवेश कर सकेंगे पुरुष और महिला

रियाद : सऊदी अरब की सरकार लगातार रूढ़िवादी विचारधारा को छोड़कर खुली सोच को अपना रही है। इस दिशा में काम करते हुए सऊदी की आगे पढ़ें »

ऊपर