जेट एयरवेज के विमानों को उड़ाना चाहता है यह एयरलाइंस

नई दिल्ली : एयर इंडिया की इकाई एयर इंडिया एक्सप्रेस निजी क्षेत्र की जेट एयरवेज के कुछ बोइंग 737 विमान पट्टे पर लेने के लिए आगे आ रही है। आपको बता दें कि यह एयरलाइन सस्ती दर की विमानन सेवाएं उपलब्ध कराती है।

आपको बता दें कि जेट एयरवेज के विमान पट्टे का किराया नहीं देने के कारण फिलहाल देश के विभिन्न हवाईअड्डों पर खड़े हैं। नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने अस्थायी तौर पर परिचालन बंद कर दिया है। किराया नहीं देने के कारण 69 विमान परिचालन से हट गए थे। 16 अप्रैल से कंपनी ने अस्थायी रूप से सेवा बंद करते हुए बेड़े में शामिल अन्य विमानों का परिचालन भी बंद कर दिया। एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्याम के सुंदर ने कोच्चि से फोन पर कहा कि हम जेट एयरवेज के बी737 विमानों को पट्टे पर लेने पर गौर कर रहे हैं, लेकिन अभी अंतिम निर्णय पर नहीं पहुंचे हैं।

श्याम सुंदर ने बताया कि एयरलाइन की योजना जेट एयरवेज के 50 कमांडर नियुक्त करने की है। इसमें 20 को पहले ही नियुक्त किया जा चुका है। एयर इंडिया नए अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर उड़ान सेवाएं शुरू करना चाहता है। उसकी मौजूदा अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर फ्लाइट की संख्या बढ़ाने की भी मंशा है, लेकिन उसके पास ऐसा करने के लिए अतिरिक्त विमान नहीं है। एयर इंडिया पर फिलहाल 55000 करोड रुपए का कर्ज है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोनम वांगचुक के चीनी उत्पादों के बहिष्कार अभियान को व्यापारियों का मिला समर्थन

नई दिल्ली : कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा है कि देश के सात करोड़ व्यापारी लद्दाख के शैक्षिक सुधारक सोनम वांगचुक के आगे पढ़ें »

पूर्व पाक कप्तान हनीफ का दावा, 1983 में हॉकी टीम के सदस्‍य तस्‍करी में लिप्‍त थे 

कराची : पाकिस्तान के पूर्व हॉकी कप्तान हनीफ खान ने आरोप लगाया कि 1983 में हांगकांग से वापस आते समय उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों आगे पढ़ें »

ऊपर