जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल ने दिया इस्तीफा, एयरलाइंस पर बड़ा संकट

नई दिल्‍लीः जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल 25 साल पहले शुरू की गई एयरलाइन के सभी पदों से आज इस्तीफा दे दिया है। सोमवार को जेट एयरवेज के बोर्ड की बैठक के बाद ही दोनों ने बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। जेट एयरवेज लंबे समय से पूंजी के संकट में चल रही है। जानकारी के मुताबिक आशंका जताई जा रही है की कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव विनय दुबे कंपनी से जुड़े रहेंगे। 25 साल पुरानी इस कंपनी को नरेश गोयल ने अपनी पत्नी के साथ 1993 में स्थापित किया था।

सूत्रों के मुताबिक डील के तहत एतिहाद का हिस्सा 24 फीसदी से घटाकर 12 फीसदी किया जाएगा। नरेश गोयल का हिस्सा 51 फीसदी से घटाकर 25.5 फीसदी किया जाएगा। कर्ज देने वालों का हिस्सा 50.5 फीसदी होगा। इसका मतलब कंपनी अब बैंक की हो जाएगी।

वहीं दूसरी एयरलाइंस कंपनियों के शेयर में गिरावट आ गई। स्पाइस जेट का शेयर और इंडिगो का शेयर गिर गया इंडिगो का शेयर 3 फीसदी गिरकर 1382 रुपए पर आ गया। वहीं स्पाइस जेट का शेयर 2 फीसदी गिरकर 96.35 रुपए पर आ गया। नरेश गोयल जेट एयरवेज के फाउंडर और प्रोमोटर हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

dilip

प‌श्चिम बंगाल में नागरिकता कानून लागू होकर रहेगा, ममता इसे नहीं रोक सकतीं: दिलीप घोष

कोलकाता : पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने नागरिकता कानून को लेकर शुक्रवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर करारा हमला किया। उन्होंने आगे पढ़ें »

अल्पसंख्यकों के लिए सबसे सुरक्षित देश है भारतः मालदीव के पूर्व राष्‍ट्रपति मोहम्मद नशीद

नयी दिल्ली : नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर देशभर में विशेषकर पूर्वोत्तर राज्यों में हिंसात्मक विरोध जारी है। इस बीच भारत के पड़ोसी देश मालदीव आगे पढ़ें »

ऊपर