जेट एयरवेज के कर्मचारियों ने जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन, प्रधानमंत्री से की रोजगार देने की अपील

नई दिल्लीः आर्थिक संकट से जूझ रही जेट एयरवेज के कर्मचारियों ने गुरुवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही कर्मियों ने बकाया वेतन दिए जाने की मांग की। कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की।

एयरलाइन को वित्तीय संकट से उभारे सरकार
जेट एयरवेज विमान मरम्मत अभियंता कल्याण संघ के अध्यक्ष आशीष मोहंती ने कहा, सरकार के यह समझना चाहिये कि एक तरफ वह नये रोजगार देने की बात करती है और दूसरी तरफ 22 हजार कर्मचारी बेरोजगार हो रहे हैं। उनके साथ ही परोक्ष रूप से रोजगार प्राप्त कई हजार अन्य लोगों के सामने भी रोजी-रोटी का प्रश्न खड़ा हो गया है। हम प्रधानमंत्री से अपील करते हैं कि 10 मई को बोली प्रक्रिया का इंतजार किये बिना जल्द से जल्द एयरलाइन को वित्तीय मदद उपलब्ध कराने का निर्देश दें ताकि कंपनी उड़ानों का परिचालन कर सके और उसको बचाया जा सके।

हजारों कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन
एयरलाइन के एक हजार से ज्याद कर्मचारियों ने यहां शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया। इनमें पायलट, अभियंता, केबिन क्रू, लोडर, ड्राइवर तथा कार्गो, सेल्स, स्टोर और लॉजिस्टिक्स के कर्मचारी शामिल हैं। उन्होंने हाथों में पोस्टर और बैनर ले रखे थे जिन पर ‘हमारी पुकार सुनो, 9डब्ल्यू (जेट एयरवेज का कोड) को उड़ान भरने दो’ और ‘जेट एयरवेज को बचाओ, हमारे परिवारों को बचाओ’’ जैसे नारे लिखे थे। कई कर्मचारियों के परिवार के सदस्य भी उनका मनोबल बढ़ाने आये थे।आशीष मोहंती ने बताया कि अभी कर्मचारी बोली प्रक्रिया समाप्त होने का इंतजार कर रहा है लेकिन, यदि लंबे समय तक परिचालन शुरू नहीं हुआ तो संघ कानूनी विकल्पों पर भी विचार कर सकता है।

बता दें कि संकट से जूझ रही एयरलाइंस ने कर्जदाताओं से कुछ अंतरिम धन मांगा है। इसके बाद कर्मचारियों अपना बकाया वेतन मिलने की उम्मीद जता रहे हैं। शनिवार को विमानन कंपनी के केवल छह से सात विमानों ने उड़ान भरी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुआरेज को टीम से हटाने पर बार्सीलोना पर भड़के मेस्सी

बार्सीलोना : दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेस्सी ने साथी खिलाड़ी लुइस सुआरेज को टीम से हटाने पर अपनी फ्रेंचाइजी बार्सीलोना की आलोचना की। अर्जेंटीना के मेस्सी आगे पढ़ें »

गुरप्रीत और संजू बने साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर

नयी दिल्ली : भारतीय पुरूष टीम के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू और महिला टीम की मिडफील्डर संजू को शुक्रवार को 2019-20 सत्र के लिये अखिल आगे पढ़ें »

आस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान व न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज स्थगित की

भारत ने अफगानिस्तान में शांति, पुनर्निर्माण के प्रति अपनी दीर्घकालीन प्रतिबद्धता को दोहराया

कोलकाता में आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में नौ लोग गिरफ्तार

लेह-लद्दाख में 5.6 तीव्रता वाले भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए

yes bank

यस बैंक मामला: ईडी ने राणा कपूर के 127 करोड़ रुपये के लंदन फ्लैट को कुर्क किया

भारत का संरा में खुलासा : आतंकियों के रणनीतिक बदलाव के निशाने पर स्वास्थ्य कार्यकर्ता व सुरक्षाबल

नीतीश ने संयुक्त राष्ट्र में दी जलवायु परिवर्तन पर बिहार सरकार के प्रयासों की जानकारी

बाजार में 6 दिनों से जारी गिरावट पर लगा विराम, सेंसेक्स 835 अंक उछला

ऊपर