जेट एयरवेज इस तारीख से फिर भर सकती है उड़ान

नई दिल्ली : जेट एयरवेज में हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बोली लगाने वाले आदिग्रुप ने कुछ बदलाव के साथ अस्थाई रूप से बंद हो चुकी इस एयरलाइंस का परिचालन शुरू करेगी। आदिग्रुप ने कहा है कि 1 जुलाई से 8000 से 9000 कर्मचारियों और 70 एयरक्राफ्ट के साथ परिचालन शुरू किया जा सकता है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक आदिग्रो एविएशन की पैरेंट कंपनी आदिग्रुप के संस्थापक और अध्यक्ष संजय विश्वनाथन ने कहा कि वह जेट एयरवेज को पटरी पर लाने के लिए एतिहाद के साथ साझेदारी करने के इच्छुक हैं। जेट एयरवेज में सुधार के लिए आदि ग्रुप ने बैलेंस शीट में सुधार और एयरलाइंस को एक लाइफस्टाइल कंपनी के रूप में न चलाने का प्रस्ताव दिया है।

समूह ने जेट में सुधार के लिए कुल 6 सूत्रीय पुनरोद्धार योनजा प्रस्तुत की है। समूह ने खर्चों में कटौती के लिए कर्मचारियों के वेतन में कटौती की योजना बनाई है। इसके बदले उन्हें कंपनी में शेयर हिस्सेदारी दी जाएगी। विश्वनाथन ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व के वेतन में कम से कम 25 प्रतिशत कटौती करने की जरूरत है और बाकी को 10 प्रतिशत वेतन छोड़ना होगा। उन्होंने आगे कहा कि हमने कटौती की बात की है, लेकिन अधिक महत्वपूर्ण है कि हम इक्विटी दे रहे हैं।

हमारी बाध्यकारी बोली में कर्जदाता समूहों के लिए भी इक्विटी हिस्सेदारी है। वे न सिर्फ अपना पैसा वसूल लेंगे, बल्कि एक बार एयरलाइंस पटरी पर आ गई तो उन्हें मुनाफा भी मिलेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

32 साल बाद इतिहास बदलने के करीब वेस्टइंडीज

मैनचेस्टर : कप्तान जो रूट की वापसी से बल्लेबाजी को मिली मजबूती के दम पर इंग्लैंड गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच आगे पढ़ें »

बंगाल में कोरोना संक्रमण की बाढ़, 1589 आये नये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1589 आगे पढ़ें »

ऊपर