जून में लगभग 12.19 लाख नौकरियां सृजित हुई : रिपोर्ट

नई दिल्ली : कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) के आंकड़ों के मुताबिक जून में लगभग 12.19 लाख नौकरियां सृजित हुई हैं, पिछले महीने यह आंकड़ा 12.88 लाख था।

राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) के आंकड़ों के मुताबिक ईएसआईसी के साथ नए ग्राहकों का ग्रोस एनरोलमेंट 2018-19 के दौरान 1.49 करोड़ था। एनएसओ की यह रिपोर्ट ईएसआईसी, सेवानिवृत्ति निधि निकाय ईपीएफओ, पेंशन फंड नियामक और विकास प्राधिकरण (पीएफआरडीए) की ओर से संचालित विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के नए ग्राहकों के पेरोल डेटा पर आधारित है।

एनएसओ अप्रैल 2018 से इन तीन निकायों के पेरोल डेटा या नए ग्राहकों का डेटा जारी कर रहा है, यह सितंबर 2017 से शुरू होने वाली अवधि को कवर करेगा। सितंबर 2017 से मार्च 2018 के दौरान ईएसआईसी के साथ न्यू ग्रोस एनरोलमेंट 86.73 लाख था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

france

फ्रांस में विदेशी इमाम और मुस्लिम शिक्षकों पर लगा प्रतिबंध, राष्ट्रपति बोले- ये कट्टरता और नफरत फैलाते हैं

पेरिस : फ्रांस के सरकार ने बुधवार को विदेशी इमामों और मुस्लिम शिक्षकों के देश में आने पर प्रतिबंध लगा दिया है। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों आगे पढ़ें »

children

भारत बच्चों के स्वस्थ एवं खुशहाल जीवन के मामले में 131वें स्थान पर

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र समर्थित एक रिपोर्ट आई है जिसके मुताबिक संवहनीयता सूचकांक (सस्टेनेबिलीटी इंडेक्स) के मामले में भारत 77वें स्थान पर है और आगे पढ़ें »

ऊपर