जियो को मिला एक और निवेशक, अबू धाबी की यह कंपनी 9093.6 करोड़ रुपये करेगी निवेश

नई दिल्ली : रिलायंस के जियो प्लेटफॉर्म को एक और नया निवेशक मिला है। रिलायंस इंडस्ट्री ज ने आज जानकारी दिया है कि अबू धाबी की मुबादला इन्वे स्टोमेंट कंपनी जियो में 1.85 फीसद हिस्सेेदारी के लिए 9093.6 करोड़ रुपये का निवेश करेगी, इस निवेश के बाद जियो निवेश के जरिये कुल 87,655 करोड़ रुपये जुटा लेगी।

इस से पहले जियो में फेसबुक, सिल्वार लेक, विस्ताक इक्विटी पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक और केकेआर जैसी टेक कंपनियां निवेश कर चुकी हैं। जियो में मुबादला के निवेश की इक्विटी वैल्यूय 4.91 लाख करोड़ रुपये है और एंटरप्राइज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपये है। रिलायंस ने कहा है कि मुबादला इन्वेीस्टनमेंट कंपनी जियो में 9093.60 करोड़ रुपये का निवेश करेगी, जिसकी इक्विटी वैल्यूल 4.91 लाख करोड़ रुपये और एंटरप्राइज वैल्यूट 5.16 लाख करोड़ रुपये होगी। जियो का लक्ष्य देश में उच्चय गुणवत्ताक वाली और सस्तीप डिजिटल सर्विस उपलब्धख कराना है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि दुनिया की बेहतर डायवर्सिफायड निवेशकों में से एक मुबादला हमारे साथ पार्टनरशिप का फैसला किया है। मुबादला इन्वेस्टमेंट कंपनी के प्रबंध निदेशक और समूह के सीईओ, खलदून अल मुबारक ने कहा कि जियो ने भारत में संचार और कनेक्टिविटी को बदल दिया है और हम साथ जुड़कर भारत की डिजिटल विकास यात्रा के लिए काम करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान कांग्रेस पर छाए संकट के बादल, सचिन पायलट भाजपा नेताओं के संपर्क में

नई दिल्ली : राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल छाए नजर आ रहे हैं। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आगे पढ़ें »

अमिताभ-अभिषेक के बाद अब ऐश्वर्या और आराध्या भी कोरोना संक्रमित

मुंबई : अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के बाद अब ऐश्वर्या और आराध्या बच्चन भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। मालूम हो कि आगे पढ़ें »

ऊपर