घाटे के बाद भी निजी कंपनियों को बीएसएनएल ने दिया टक्कर

नई दिल्ली: लगातार घाटे में चल रही बीएसएनएल ने नौ लाख नए मोबाइल उपभोक्ता बनाए हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई ) ने देश में मोबाइल उपभोक्ताओं की नई संख्या जारी की है। ट्राई के रिपोर्ट के मुताबिक फरवरी में देश में पहली बार मोबाइल उपभोक्ताओं की संख्या 120.5 करोड़ हो गई है। इसमें बड़ा योगदान बीएसएनएल और रिलायंस जियो का है। दोनों ने संयुक्त रूप से 86.39 लाख नए मोबाइल उपभोक्ता बनाए हैं, वहीँ वोडाफोन आइडिया ने 69 लाख मोबाइल उपभोक्ता खोए हैं।

तेजी से आगे बढ़ रही रिलायंस जियो ने 30 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा छू लिया है। कंपनी के पास फरवरी में 29.7 करोड़ उपभोक्ता थे जो अब बढ़कर 30 करोड़ से ज्यादा हो गए हैं। जियो ने देश में सबसे ज्यादा कुल 77.93 लाख कस्टमर नए बनाए हैं। दूसरे नंबर पर बीएसएनएल ने 9 लाख नए उपभोक्ता बनाए हैं। कंपनी का कुल ग्राहक बेस 11.62 करोड़ हो गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्रिकेट न होता तो बालकनी से कूदकर दे देता जान : रॉबिन उथप्पा

नयी दिल्ली : भारत के लिए 46 वनडे और 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके रॉबिन उथप्पा ने बताया कि अपने पेशे में वह दो आगे पढ़ें »

‘रिंकिया के पापा’ गाने के म्यूजिक डायरेक्टर धनंजय मिश्रा का निधन

नयी दिल्ली : 'रिंकिया के पापा' गाने के म्यूजिक डायरेक्टर धनंजय मिश्रा का निधन मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हो गया है। धनंजय मिश्रा के आगे पढ़ें »

ऊपर