गृहमंत्री अमित शाह 28 जुलाई को लखनऊ में कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे, 60 हजार करोड़ रुपये से अधिक निवेश

नई दिल्ली : इस महीने 28 जुलाई को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह अलग-अलग परियोजनाओं की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन करेंगे। इसमें 60 हजार करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा। राज्य सरकार से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश की पहली इन्वेस्टर्स समिट के दौरान राज्य में निवेश के लिए 4. 68 लाख करोड़ रुपये के एमओयू पर हस्ताक्षर किये गए थे, ये परियोजनाएं उन्ही का हिस्सा हैं। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी—2 के लिए विभिन्न उद्योगों पर आधारित समूह चर्चा की जाएगी। इन सत्रों में मिलने वाले सुझाव और सिफारिशों पर तेजी से अमल में लाया जाएगा।

प्रदेश के उद्योग विकास मंत्री सतीश महाना ने बताया कि समूह चर्चा के तहत फूड प्रोसेसिंग, डिफेंस और एयरो स्पेस, इलेक्ट्रानिक मैन्युफैक्चरिंग, टूरिज्म और फिल्म, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी तथा बिजली एवं रिन्यूएबल एनर्जी जैसे विषयों पर चर्चा होगी। इसके साथ ही उद्यमियों की समस्याओं के संबंध में जो भी मामले सामने आयेंगे, उनका तय समय के भीतर समाधान किया जाएगा। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा इलेक्ट्रानिक मैन्युफैक्चरिंग, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य फूड प्रोसेसिंग सत्र, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना डिफेंस और एयरो स्पेस तथा बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा पावर और रिन्यूएबल एनर्जी के सत्रों की अध्यक्षता करेंगे।

सतीश महाना टूरिज्म और फिल्म सत्र में सांसद एवं अभिनेत्री हेमा मालिनी, सांसद रवि किशन, अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ, फिल्म निर्माता बोनी कपूर, निर्माता एवं निर्देशक सुभाष घई भाग लेंगे। वहीँ खुदरा क्षेत्र की अग्रणी कंपनी वालमार्ट और फ्लिपकार्ट उत्तर प्रदेश में आयोजित होने वाली ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी—2’ में हिस्सा लेंगी। आगामी 28 जुलाई को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी—2 में वालमार्ट—इंडिया के सीईओ कृष अय्यर और फ्लिपकार्ट के ग्रुप सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति हिस्सा लेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हुगली में हथियारों सहित कुख्यात टोटन समेत 2 गिरफ्तार

कार्बाइन, पिस्तौल व पाइपगन बरामद, टोटन के खिलाफ हत्या के 9 मामले हुगली : चंदननगर कमिश्नरेट की पुलिस ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हुगली जिले के आगे पढ़ें »

बेटी ने पति के साथ मिल कर मां को मार डाला

बेटी के विलासितापूर्ण जीवन के शौक में मां बन गई थी रोड़ा शव को ट्रॉली बैग में छिपाकर ले जाने की कोशिश पर्णश्री क बासुदेवपुर रोड की आगे पढ़ें »

ऊपर