गिरावट के साथ खुले आज शेयर बाजार

sharebazar

नई दिल्ली : सप्ताह के आखिरी दिन आज शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला। सुबह 9 बजकर 18 मिनट पर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 236.57 अंकों की गिरावट के साथ 31,964.02 पर खुला, वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 70.90 अंक टूटकर 9,419.20 पर कारोबार करते दिखे। निफ्टी के 50 शेयरों में से 13 शेयर हरे निशान और 37 शेयर लाल निशान में कारोबार करते दिखे।

सेंसेक्स के शेयरों बजाज ऑटो, आईटीसी, सन फार्मा, एशियन पेंट्स, नेस्टलेंड एलटी के शेयरों में तेजी देखने को मिली, जबकि एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, बजाज फाइनेंस और एचडीएफसी बैंक के शेयर लाल निशान में दिखे। वहीँ एक्सिस बैंक के शेयरों में तीन फीसद तक की गिरावट देखी गई। शुरुआती कारोबार में एशियाई शेयरों में गिरावट दिखी, अमेरिका-चीन के बीच लगातार बिगड़ते संबंधों के कारण इसमें गिरावट रही। वहीं निक्केई वायदा में 10 अंकों की गिरावट रही, ऑस्ट्रेलियाई स्टॉक फ्यूचर्स ने भी कमजोर शुरुआत किया, डाउ जोंस इंडस्ट्रियल एवरेज में 0.58 फीसद गिरावट रही, जबकि एसएंडपी 500 0.21 फीसद और नैस्डैक कंपोजिट 0.46 फीसद कमजोर रहे।

जानकारों का कहना है कि यूरोपीय संघ की एक बड़ा पैकेज देने की योजना से यूरोपीय शेयरों में तेजी आई है। अमेरिका-चीन राजनयिक मुद्दों की वजह से एशियाई बाजारों के शेयर प्रभावित हुए और बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप में 1.42 प्रतिशत तक का लाभ रहा। अर्थव्यवस्था में सुधार की उम्मीदों के बीच वैश्विक बाजारों में तेजी रहीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में तीसरे दिन भी कोरोना के 800 से ज्यादा मामले, 25 की हुई मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 850 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

कोरोना की वजह से 9वीं-12वीं के पाठ्यक्रम 30 फीसदी घटे

नयी दिल्ली : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच स्कूलों के ना खुल पाने के कारण शिक्षा व्यवस्था पर असर और कक्षाओं के समय में आगे पढ़ें »

ऊपर