गाड़ियों के कल पुर्जे भारत में बनाना चाहती है हुंडई मोटर्स, सरकार से की यह अपील

नई दिल्ली : दक्षिण कोरिया की प्रमुख कार निर्माता हुंडई इलेक्ट्रिक इंडिया वाहनों (ईवी) के कल-पुर्जे को स्थानीय स्तर पर विनिर्माण करना चाहती है, लेकिन इसके लिए हुंडई ने सरकार से अपील की है कि हाइब्रिड मॉडलों को लेकर भारत सरकार नीतिओं में और स्पष्टता लाए।

एचएमआईएल के प्रबंध निदेशक और सीईओ एस एस किम ने कहा कि हम भारत में विभिन्न विकल्पों को ढूंढ रहे हैं, भारत में एचएमआईएल के साथ हुंडई मोटर कंपनी का खरीद खंड इस पर विचार कर रहा है। उन्होंने कहा कि हुंडई मोटर कंपनी बैटरी के लिए भारतीय आपूर्तिकर्ताओं से संपर्क कर रही है। हुंडई की इस साल सीकेडी (सभी कल-पुर्जे अलग-अलग) प्रारूप के तहत देश में लाकर उन्हें यहीं एसेंबल कर पहली ईवी (इलेक्ट्रिक व्हीकल) पेश करने की योजना है। वाहन को हुंडई के चेन्नई स्थित विनिर्माण संयंत्र में असेंबल किया जाएगा।

आपको बता दें कि सरकार के ईवी कल-पुर्जों की स्थानीय स्तर पर आपूर्ति को लेकर सकारात्मक रुख के कारण सुजुकी मोटर कॉर्प गुजरात के हंसलपुर में ऑटोमोटिव लिथियम ऑयन बैटरी विनिर्माण संयंत्र लगाने की प्रक्रिया में है। इसके अलावा, टाटा मोटर्स और महिंद्रा भी देश में ईवी की दिशा में काम कर रही हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Chinese activity in Indian Ocean

हिंद महासागर में बढ़ी चीनी गतिविधिया, भारतीय नौसेना ने पकड़ी चीन की जासूसी

नई दिल्ली : भारतीय नौसेना ने हिंद महासागर में चीन की बढ़ती गतिविधि को पकड़ा है। नौसेना ने पेट्रोलिंग के दौरान भारतीय जलसीमा के पास आगे पढ़ें »

British MP supported India

कश्मीर मुद्दे पर ब्रिटिश ने दिया भारत का साथ, कहा-पहले पीओके खाली करे पाकिस्तान

नई दिल्ली : कश्मीर मसले पर चारो खाने चीत हुए पाकिस्तान को अब ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन द्वारा एक और बड़ा झटका मिला है। कश्मीर आगे पढ़ें »

ऊपर