गाना के महीने में 10 करोड़ एक्टिव यूजर्स हुए

नई दिल्ली : म्युज़क स्ट्रीमिंग ऐप गाना, मार्च 2019 में मासिक 10 करोड़ एक्टिव यूजर्स की संख्या को पार कर गया है। हाल ही के डिलॉइट रिपोर्ट के अनुसार दिसंबर 2018 में भारत में लगभग 15 करोड़ म्युजिक स्ट्रीमिंग यूजर्स थे। गाना को हर महीने 10 करोड़ से अधिक ग्राहक इस्तेमाल करते हैं।

गाना के सीईओ प्रशांत अग्रवाल का कहना है कि गाना संगीत के जरिए भारतीयों के जीवन में माधुर्य और अर्थ लाता है। 10 करोड़ श्रोता हमारी प्रस्तुतियों को सुनते हैं, यह हमारे लिए सम्मान का विषय है और यह गाना की हैरतअंगेज टीम की कोशिशों का ही प्रमाण है। हम एआई से चलने वाले अपने एल्गोरिदम एवं उत्पाद को और बेहतर बनाने की तत्परता से कोशिश करते रहेंगे ताकि हम गाना को भारत भर में अधिक से अधिक मोबाइल यूजर्स तक पहुंचा सकें।

गाना ने उत्सव के भाग में दो प्रमुख पेशकश का अनावरण किया है – एक है गाना वीडियो और दूसरा है आर्टिस्ट डैशबोर्ड। गाना वीडियो गाना का एक्सक्लूसिव वर्टिकल वीडियो फॉर्मेट है, जिसे मोबाइल के लिए बनाया गया है और इसे भारत के शीर्ष कलाकारों के साथ एक्सक्लूसिव पार्टनरशिप में बनाया गया है। आर्टिस्ट डैशबोर्ड कलाकारों के लिए एक सेल्फ-सर्विस डैशबोर्ड है, जिससे उन्हें संबंधित जानकारी और विश्लेषण मिल सके कि उनके प्रशंसक गाना पर उनके संगीत को किस प्रकार से सुनते हैं।

गाना की एआई वाली ‘फॉर यू’ स्क्रीन प्रत्येक यूजर को व्यक्तिगत पसंद के अनुसार गीत की सिफारिशें पेश करती हैं। इसका इस्तेमाल गाना के 10% यूजर्स करते हैं। गाना का व्हाइस असिस्टेंट – जो आसानी से बहुभाषी खोज में मदद करता है, जिसे 24% से अधिक यूजर्स इस्तेमाल करते हैं। गाना का एआई एल्गोरिदम अपने निजीकरण एल्गोरिदम को पूरे ऐप में चलाता है, जिससे 17% से अधिक खपत अनुशंसित संगीत से आती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज से बढ़ जाएगा एलपीजी सिलेंडर का दाम, जानिए आपके शहर में क्या है नई कीमत

नई दिल्ली : वैश्विक स्तर पर रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद आज देशभर में रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए आगे पढ़ें »

व्हाइट हाउस के पास प्रदर्शनकारियों ने की आगजनी

वाशिंगटन : मिनेसोटा में पुलिस हिरासत में अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हो रहे विरोध प्रदर्शनों के तीसरे दिन पुलिस के साथ आगे पढ़ें »

ऊपर