गलती से शेयरों की बिक्री करने पर एचडीएफसी बैंक ने अपने अधिकारी को दंडित किया

मुंबई: देश के सबसे बड़े ऋणदाता एचडीएफसी बैंक ने अपने वरिष्ठ कार्यकारी जिमी टाटा पर इनसाइडर ट्रेडिंग नियमों का उल्लंघन करते हुए शेयर बेचने पर 10.20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। मुख्य ऋण अधिकारी टाटा ने अपने पास रखे बैंक के 1,400 शेयरों को बेचा बैंक ने ‘गलती से किया गया सौदा’ करार दिया। एचडीएफसी ने एक नियामकीय सूचना में शेयर बाजारों को सूचित किया कि ऑडिट समिति ने निष्कर्ष निकाला है कि यह एक गलती से किया गया सौदा था, जिसमें बैंक के शेयर खरीद-फरोख्त कोड (बैंक के कोड) या सेबी (इनसाइडर ट्रेडिंग का निषेध) विनियम, 2015 (पीआईटी विनियम) का उल्लंघन करने के कोई इरादा नहीं था। पैनल ने तय किया कि इसमें बैंक के कोड और पीआईटी विनियमों का उल्लंघन किया गया है इसलिये टाटा पर 10.20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। यह पीआईटी नियमनों के अनुरूप राशि निवेशक सुरक्षा और शिक्षा कोष में पहुंचा दी जायेगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

रायदीघी से चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं तृणमूल की विधायक देवश्री

कहा - काफी अपमानित हुई हूं, धमकियां भी मिलीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा चुनाव से पहले मशहूर अभिनेत्री व दो बार की तृणमूल विधायक देवश्री राय आगे पढ़ें »

कांचरापाड़ा में रोकी गयी भाजपा की परिवर्तन यात्रा

पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की कोलकाता : भाजपा की परिवर्तन यात्रा रोके जाने को लेकर बुधवार को कांचरापाड़ा का कापा मोड़ इलाका रणक्षेत्र में आगे पढ़ें »

ऊपर