खाने पीने की कीमतों में बढ़ोतरी, थोक महंगाई दर अगस्त में 1.08 फीसद

Inflation reaches the sky in Pakistan, people are fascinated by food and grains

नई दिल्ली : खाने-पीने के सामानों की कीमतों में बढ़ोत्तरी के बाद भी थोक महंगाई दर (डब्ल्यूपीआई) अगस्त में 1.08 फीसद पर बनी रही, लेकिन इस साल जुलाई में भी डब्ल्यूपीआई 1.08 फीसद पर ही थी। पिछले साल अगस्त में भी यह आंकड़ा 4.62 फीसद था। इस साल अगस्त में सब्जियों एवं प्रोटीन की उपलब्धता वाले सामानों के दाम में वृद्धि के कारण खाद्य पदार्थों की थोक महंगाई दर 7.67 फीसद हो गई, जो जुलाई में 6.15 फीसद थी।

सब्जियों में भी पिछले महीने थोक कीमतों में 13.07 फीसद का इजाफा हुआ है। जुलाई में सब्जियों की डब्ल्यूपीआई 10.67 फीसद थी और अंडा, मांस और मछली जैसे प्रोटीन वाले खाद्य पदार्थों की कीमतों में 6.60 फीसद की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। यह आंकड़ा जुलाई में 3.16 फीसद पर था। फ्यूल और पावर सेक्टर के सामान की कीमतों में चार फीसद की गिरावट आई है, जो कि जुलाई में 3.64 फीसद थी।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

देश के 200 से अधिक शहरों में जियोमार्ट ने शुरू की सेवाएं, उत्पादों की खरीदारी पर मिलेगा डिस्काउंट

नई दिल्ली : हाल ही में लॉन्च हुए रिलायंस रिटेल का एक ई-कॉमर्स वेंचर जियोमार्ट अब देश के 200 से अधिक शहरों में सेवाएं दे आगे पढ़ें »

अप्रैल में सोने के निर्यात में करीब 100 फीसद की गिरावट दर्ज की गई

नई दिल्ली : हालिया वैश्विक गतिविधियों के कारण देश का स्वर्ण आयात लगातार घट रहा है। इस साल अप्रैल में लगातार पांचवे महीने देश के आगे पढ़ें »

ऊपर