खाने पीने की कीमतों में बढ़ोतरी, थोक महंगाई दर अगस्त में 1.08 फीसद

Inflation reaches the sky in Pakistan, people are fascinated by food and grains

नई दिल्ली : खाने-पीने के सामानों की कीमतों में बढ़ोत्तरी के बाद भी थोक महंगाई दर (डब्ल्यूपीआई) अगस्त में 1.08 फीसद पर बनी रही, लेकिन इस साल जुलाई में भी डब्ल्यूपीआई 1.08 फीसद पर ही थी। पिछले साल अगस्त में भी यह आंकड़ा 4.62 फीसद था। इस साल अगस्त में सब्जियों एवं प्रोटीन की उपलब्धता वाले सामानों के दाम में वृद्धि के कारण खाद्य पदार्थों की थोक महंगाई दर 7.67 फीसद हो गई, जो जुलाई में 6.15 फीसद थी।

सब्जियों में भी पिछले महीने थोक कीमतों में 13.07 फीसद का इजाफा हुआ है। जुलाई में सब्जियों की डब्ल्यूपीआई 10.67 फीसद थी और अंडा, मांस और मछली जैसे प्रोटीन वाले खाद्य पदार्थों की कीमतों में 6.60 फीसद की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। यह आंकड़ा जुलाई में 3.16 फीसद पर था। फ्यूल और पावर सेक्टर के सामान की कीमतों में चार फीसद की गिरावट आई है, जो कि जुलाई में 3.64 फीसद थी।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

करीमपुर उपचुनाव से होगा बंगाल विधानसभा के विजय का आगाज : विजयवर्गीय

नदियाः नदिया के करीमपुर विधानसभा उपचुनाव से बंगाल विधानसभा पर विजय का आगाज होगा, शनिवार शाम करीमपुर के महिषबथान में गांधी संकल्प यात्रा को केंद्र आगे पढ़ें »

बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक : शुभेन्दु अधिकारी

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद के जलंगी में बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक। परिवहन मंत्री और तृणमूल के जिला पर्यवेक्षक शुभेन्दु आगे पढ़ें »

ऊपर