खदान के निकट के बिजली घर सड़क मार्ग से लें कोयला

कोलकाताः सार्वजनिक क्षेत्र की कोल इंडिया लि. चाहती है कि चालू वित्त वर्ष से कोयला खानों से 20 किलोमीटर के दायरे में स्थित बिजलीघरों को पूरा कोयला सड़क मार्ग से दिया जाए। इससे दूर कोयला भेजने के लिए मालगाड़ी के अधिक रैक उपलब्ध हो सकेंगे। कोल इंडिया ने एक बयान में कहा कि बिजली मंत्रालय से अनुरोध किया है कि कोयला खानों से 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बिजलीघर 2018-19 से जरूरत का पूरा कोयला सड़क मार्ग से उठायें। इससे कोयला खानों से दूर स्थित बिजलीघरों के लिये कोयले की आपूर्ति को लेकर रैक की उपलब्धता बढ़ेगी। कोल इंडिया तथा रेलवे ने एकीकृत प्रयासों से कंपनी के खानों से रेल के जरिये कोयले के लदान में वृद्धि की गयी है ताकि बिजली क्षेत्र की मांग को पूरा किया जा सके। कंपनी ने कहा कि वह अप्रैल – मई में प्रतिदिन 243 रैक माल चढ़ा रही है। यह पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि के मुकाबले 23 रैक अधिक है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जनजातियों की कला-संस्कृति, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध : द्रौपदी मुर्मू

रांची : झारखंड की राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को कहा कि जनजातियों की कला, संस्कृति, लोक साहित्य, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध रही आगे पढ़ें »

अत्यधिक प्रोटीन लेना हो सकता है जानलेवा: रिपोर्ट

नई दिल्ली : स्वस्थ रहने की बात हो तो सबसे पहले प्रोटीन लेने की सोचते हैं। प्रोटीन से मांसपेशियां मजबूत होती है और साथ ही आगे पढ़ें »

ऊपर