कोविड-19 पर कर या उपकर लगाने का विचार नहीं : सीतारमण

मुंबई: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार का कभी कोविड-19 कर या उपकर लगाने का विचार नहीं रहा है। उन्होंने रविवार को मुंबई में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही। मुझे नहीं पता कि मीडिया में कोविड-19 कर या उपकर लगाने की चर्चा कैसे शुरू हुई? जब दुनिया की विकसित अर्थव्यवस्थाएं इस महामारी से संघर्ष कर रही थीं, हमने इससे बचाव का रास्ता ढूंढ लिया था। तात्कालिक खर्च के लिए ‘परिवार का कीमती सामान बेचने’ के आरोपों को खारिज करते हुए सीतारमण ने कहा कि विनिवेश पर सरकार की स्पष्ट नीति है। पहली बार ऐसा हुआ है जबकि सरकार करदाताओं के पैसे को सोच-विचार कर खर्च कर रही है। आज भारत की आकांक्षाओं और विकास जरूरतों के लिए भारतीय स्टेट बैंक के आकार के 20 संस्थानों की जरूरत है। आईडीबीआई के अनुभव से विकास वित्त संस्थान (डीएफआई) का विचार आया है। सरकार द्वारा संचालित सिर्फ एक डीएफआई होगा और इसमें निजी क्षेत्र की भूमिका होगी। अर्थव्यस्था में सुधार हो रहा है और पिछले तीन माह के दौरान माल एवं सेवा कर (जीएसटी) संग्रह बढ़ा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शादी के 1 घंटे बीते थे…स्टेज पर अचानक दुल्हन को आया चक्कर और हुई मौत

चेन्नईः तमिलनाडु के अड्यार में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर शादी का माहौल गम में बदल गया। शादी के आगे पढ़ें »

..घर में इन चीजों को रखने से होता है धन लाभ

कोलकाता : घर बनाने को लेकर सबके सपने अलग होते हैं। अपने घर को सबसे अच्छा और खूबसूरत बनाने के लिए लोग कड़ी मेहनत करते आगे पढ़ें »

ऊपर