कोरोना: व्यवसाय चालू करने के लिए लॉन्ग टर्म नीति बनाने पर विचार कर रही है सरकार

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के कारण कामकाज लगातार प्रभावित हो रही है। कोरोना महामारी से बचें रहने और कामआज भी चलता रहे इसके लिए सरकार लांग टर्म नीति बनाने पर विचार कर रही है। अभी लॉकडाउन के दौरान उत्पादन काफी कम हो रहा है और इससे उत्पादकों की लागत भी बढ़ सकती है।

इसके लिए मंत्रालयों के साथ नीति आयोग के बीच चर्चा चल रही है। औद्योगिक इकाइयों में सोशल डिस्टेंस का पालन रखते हुए उत्पादन किया जाए, श्रमिक साथ काम करें और बाहरी के आने जाने की इजाजत ना। श्रमिको की कोरोना जांच रेगुलर हो। वहीँ हवाई जहाज में सफर से पहले यात्रियों की पूरी जांच करने का प्रावधान भी लाने पर सरकार विचार कर रही है।

डोमेस्टिक उड़ानों के लिए भी यात्रियों को लगभग तीन घंटे पहले हवाई अड्डे पर आना अनिवार्य किया जाये। तत्काल कोरोना जांच रिपोर्ट देने वाले किट के आने के बाद हवाई यात्रा भी शुरू हो सकती है। सरकार ने स्टार्ट-अप्स से भी इसे लेकर इनोवेशन के लिए कहा है, सरकार इस मामले में औद्योगिक संगठनों के साथ भी विचार-विमर्श कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इन फूड्स के इस्तेमाल से आएगी गालों पर लाली, खिल जाएंगे चेहरे, दूर होंगे दाग-धब्बे

कोलकाता : प्रकृति ने हमें खाद्य पदार्थों की विविधता से मालामाल किया है। ये सामग्री हमें सेहतमंद रहने में मदद करती हैं और रोजाना काम आगे पढ़ें »

मवेशी तस्करी में विनय मिश्रा को 8वां अभियुक्त बनाया गया

सप्लिमेंटरी चार्जशीट दायर कोलकाता : सीबीआई ने मवेशी तस्करी मामले में बुधवार को व्यवसायीविनय मिश्रा को एक अहम कड़ी मानते हुए 8वां अभियुक्त बनाया। सीमा पर आगे पढ़ें »

ऊपर