कोरोना के रोकथाम के लिए अमेजन ने भारतीय डिलीवरी पार्टनर्स के लिए रिलीफ फंड जारी किया

नई दिल्ली : कोविड-19 महामारी भारत में फैलता जा रहा है, ऐसे में भारत में अमेजन और उसके साझेदार नेटवर्क समुदायों की मदद के लिए एमेजन आगे आई है। इसके तहत मदद ऐसे लोगों तक पहुँचाया जाएगा, जिन्हें आवश्यकता है। विशेषकर बुजुर्गों और अधिक कमजोर वर्गों को।

इस फंड का उपयोग उन व्यक्तियों के लिये किया जा सकता है, जिन्हेंा कोविड-19 के कारण क्वारंटाइन किया गया है या इसकी पहचान की गई है। अमेज़न को उम्मीद है कि कोई भी सहयोगी, जो ग्राहकों को आवश्यक सामान देने के लिए सहयोग कर रहे हैं, यह फंड अनुदान की मदद से उन्हें आर्थिक रूप से समर्थन देने के लिए है। फंड अमेज़न कर्मचारियों के साथ-साथ लॉजिस्टिक नेटवर्क में अभिन्न भूमिका निभाने वाले हजारों सहयोगियों को सुरक्षित करेगा और लॉकडाउन में मदद करेगा।

अमेजन रिलीफ फंड की स्थापना विश्व स्तर पर 25 मिलियन अमेरिकी डालर के शुरुआती मदद के साथ कर्मचारियों, स्वतंत्र ठेकेदारों और विक्रेताओं के कर्मचारियों के लिए की गई है, जो वित्तीय कठिनाइयों का सामना करते हैं। अमेज़न के अधिकारी अखिल सक्सेना ने कहा कि इस अप्रत्या्शित समय में भारत में हमारे सभी सहयोगियों के का स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता है। अमेजन ने स्टाफिंग एजेंसियों के माध्यम से काम करने वाले सभी सहयोगी पहले से ही ईएसआईसी (कर्मचारी राज्य बीमा कार्यक्रम) के तहत चिकित्सा बीमा के लिए कवर किए गए हैं। उनके कोविड-19 पॉजिटिव होने पर उन्हें अवकाश दिया जायेगा और उन्हें 2 सप्ताह का वेतन मिलेगा।

अमेज़न इंडिया ने भवनों में तापमान की जांच आरंभ कर दी है ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि कर्मचारी, सहयोगी, भागीदार काम पर आयें तो वे स्वस्थ हों और ऑफिस को लगातार सैनेटाइज किया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टॉस विवाद पर बोले संगकारा- मैं जीता था लेकिन धोनी आवाज नहीं सुन पाए तो दोबारा सिक्का उछाला गया

नयी दिल्‍ली : भारत-श्रीलंका के बीच 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में दोबारा टॉस कराने के मामले में अब जाकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा आगे पढ़ें »

ईसीबी ने 55 खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने को कहा

लंदन : विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन और टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट के अलावा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 55 आगे पढ़ें »

ऊपर