कोरोना के कारण बढ़ेगी पर्सनल व्हीकल की डिमांड, कारों की खरीद में आई तेजी

प्रियंका तिवारी, नई दिल्ली

कोरोना के कारण ऑटो इंडस्ट्री का काफी नुकसान हुआ, लेकिन अब यह सेक्टर तेजी पकड रही है। जनाकारों का कहना है कि कोरोना के कारण इंडस्ट्री को आने वाले समय में ग्रोथ की उम्मीद है, लोग पर्सनल कार की अधिक खरीदारी करेंगे। कोरोना के कारण डिजिटाइजेशन में काफी तेजी आई है और ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में भी खरीदारी के लिए नए विकल्प पेश कर रही है, ग्राहकों के हर जरूरत का ख्याल रख रही है । कंपनियां कॉन्टैक्टलेस कस्टमर एक्सपीरियंस पर ध्यान दे रही हैं।

कोरोना के बाद ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में डिमांड आएगी और अनलॉक के शुरुआत के दिनों की सेल काफी अच्छी हुई है। माना जा रहा है कि भविष्य में पर्सनल व्हीकल की डिमांड बढ़ेगी, क्योंकि ग्राहकों के लिए आगे भी कोरोना संक्रमण का मुद्दा अहम् रहेगा। लोग बजट और किफायती कारों की डिमांड बढ़ेगी। इसे देखते हुए कंपनियां गाड़ियों पर इएमआई पर तमाम ऑफर्स दे रही हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक अब लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट से बच रहे हैं, जिसके कारण कार कंपनियों की बिक्री बढ़ी है। बीते डेढ़ महीने में नई और सेकेंड हैंड कारों के बाज़ार में तेजी देखी जा रही है। कारों की बुकिंग और पूछताछ 85 फीसदी तक पहुंच गई है। मारुति, हुंडई और महिंद्रा को बीते डेढ़ महीने में करीब 2 लाख कारों की बुकिंग हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अक्षर-अश्विन की फिरकी की जाल में फंसे अंग्रेज, 205 सिमटा इंग्लैंड

अहमदाबाद : अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी ने एक बार फिर फिरकी का जाल बुनकर चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पहले ही आगे पढ़ें »

काम के लिए घर से निकली युवती, हाईवे पर जिंदा जल गई, किसी ने मदद का हाथ नहीं बढ़ाया

खन्ना (पंजाब): पंजाब में गुरुवार को एक युवती सड़क पर जिंदा जल गई लेकिन किसी ने उसकी मदद के लिए हाथ आगे नहीं बढ़ाया। मामला आगे पढ़ें »

ऊपर