अंबानी के नेटवर्थ में आई कमी, दुनियाभर के अमीरों की सूचि में 8वें 17वें स्थान पर पहुंचें

Mueksh Ambani Salary

नई दिल्ली : कोरोनावायरस के कारण अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ है और इससे मुकेश अंबानी के नेटवर्थ में भी पिछले दो माह में 28 फीसद की कमी आई है। इस दौरान शेयर बाजारों में भी गिरावट आई है। हुरून ग्लोबल रिच लिस्ट के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर की संपत्ति में फरवरी-मार्च की अवधि में 19 अरब डॉलर की कमी आई है, इससे अंबानी दुनियाभर के अमीरों की सूचि में आठ स्थान फिसलकर 17वें स्थान पर चले गए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक अंबानी के अलावा गौतम अडाणी, शिव नादर और उदय कोटक की संपत्ति में भी भारी गिरावट आई है। अडाणी के नेटवर्थ में इस दौरान छह अरब डॉलर (37 फीसद), एचसीएल टेक्नोलॉजीज के संस्थापक शिव नादर की संपत्ति में 5 अरब डॉलर या 26 फीसद और बैंकर उदय कोटक के नेट वर्थ में 4 अरब डॉलर या 28 फीसद की कमी दर्ज की गई। दुनिया के 100 अमीरों की सूचि से ये तीनों उद्योगपति बाहर हो गए हैं।

भारत के शेयर बाजारों में पिछले दो माह में तकरीबन 25 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है, वहीं कोविड-19 से जुड़े मौजूदा संकट एवं दुनियाभर में शेयरों की बिकवाली के चलते शेयर बाजारों में यह गिरावट देखने को मिला है। हुरून रिपोर्ट इंडिया के मैनजिंग डायरेक्टर अनस रहमान ने कहा कि कोरोना के कारण शेयर बाजारों में 26 फीसद की गिरावट और डॉलर के मुकाबले रुपये के मूल्य में 5.2 फीसद की कमी के चलते भारत के शीर्ष उद्योगपतियों को झटका लगा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्रतिष्ठा बचाने उतरेगी भारतीय टीम, नटराजन या शार्दुल को मिल सकता है मौका

कैनबरा : पहले दो मैचों में एकतरफा हार के बाद भारतीय टीम का बुधवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आगे पढ़ें »

चैम्पियंस लीग : बार्सीलोना ने मेस्सी को दिया विश्राम

बार्सीलोना : बार्सीलोना ने फेरेंकवारोस के खिलाफ बुधवार को होने वाले चैम्पियंस लीग फुटबॉल मैच से पहले लियोनेल मेस्सी, मार्क आंद्रे टेर स्टेजेन और फिलीपे आगे पढ़ें »

ऊपर