कोका-कोला इंडिया और साउथ वेस्ट एशिया अपनी नेतृत्व टीम में बदलाव करेगी

नई दिल्ली : कोका कोला इंडिया और साउथ वेस्ट एशिया ने आज अपनी नेतृत्वी टीम में बदलावों की घोषणा की है। इस नई संरचना को इसलिए तैयार किया गया है ताकि भारत और दक्षिण पश्चिम एशिया के व्या्वसाय को कोका-कोला कंपनी के लिए विकास का केन्द्रय बनाया जा सके। इसके लिए उभरते अवसरों का लाभ उठाया जाएगा और साथ ही प्रतिभा विकास पर भी जोर दिया जाएगा। इस बदलाव की घोषणा करते हुए टी कृष्णकुमार, प्रेसिडेंट, कोका-कोला इंडिया और साउथ वेस्ट एशिया ने कहा कि हमारा मानना है कि हमारे सामने अपना पोर्टफोलियो बढ़ाने और बाजार में सार्थक ढंग से पहुंच बनाने के लिए कई उल्लेाखनीय अवसर मौजूद हैं। हम भविष्ये में सुदृढ़ स्थांयी वृद्धि करने एवं नई उभरती कारोबारी जरूरतों से निपटने के लिए नेतृत्वम टीम को मजबूत करने के लिए प्रयासरत रहते हैं। यह प्रतिभा विकास में निवेश के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को भी मजबूत करता है।

इस बदलाव के तहत सर्विता सेठी ने वाइस प्रेसिडेंट-एमएंडए और न्यू वेंचर्स का पदभार संभाला है, वे पहले फाइनेंस – भारत एवं साउथ वेस्ट एशिया की वाइस प्रेसिडेंट थीं। अपनी इस नई जिम्मेदारी में सर्विता न्यू वेंचर्स में वैकल्पिक राजस्व स्ट्रीरम्से के माध्यम से बिजनेस इनक्यूबेशन को नेतृत्व प्रदान करेंगी। वह भारत और दक्षिण पश्चिम एशिया में हमारे व्यवसाय के लिए विलय एवं अधिग्रहण प्राथमिकताओं का नेतृत्व करना जारी रखेंगी। सर्विता ने अपने कॅरियर के दौरान मल्टी-फंक्शनल एक्सपीरियंस हासिल किया है, जिसमें स्ट्रैटेजी, मार्केटिंग, एचआर और प्रोक्योरमेंट के अलावा फाइनेंस शामिल हैं। उन्हेंई रिटेल, मार्केटिंग और फूड सर्विस सेक्टर्स सहित कई उद्योगों में भी काम करने का अनुभव है। इसके अलावा, उन्हें अंतर्राष्ट्रीय अनुभव भी हैं। उन्होंने भारत और दक्षिण पश्चिम एशिया में अपनी नियुक्ति से पूर्व, उत्तर पश्चिमी यूरोप और मध्य तथा दक्षिण यूरोप के लिए भी काम किया हैं। वे एक योग्यस चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं और सिटी यूनिवर्सिटी, यूके से उन्होंने इकोनोमिक्स और अकाउंटेंसी में बीएससी (ज्वाेइंट ऑनर्स) की डिग्री ली है। यह नई नियुक्ति उन्हें पूर्ण विकसित व्यवसाय चलाने में सक्षम बनाएगी। इस तरह उन्हें् सामान्यं प्रबंधन एवं परिचालनगत एक्स पोजर प्राप्त् कर अपने मल्टीा-फंक्श नल अनुभवों में और वृद्धि करने का मौका मिलेगा।

हर्ष भूटानी को वाइस प्रेसिडेंट- फाइनेंस, (सीएफओ), कोका-कोला इंडिया और दक्षिण पश्चिम एशिया बनाया गया हैं। उनकी नियुक्ति 1 अगस्तं से प्रभावी होगी। हर्ष वर्तमान में तीन सालों से बतौर कार्यकारी निदेशक एवं मुख्यै वित्ती य अधिकारी हिंदुस्तान कोका-कोला बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड के लिए फाइनेंस और बिजनेस सर्विसेज वर्टिकल के प्रमुख हैं, वे वहां तीन साल से कार्यकारी निदेशक और मुख्य वित्तीय अधिकारी के पद पर हैं। दो दशकों से अधिक समय से वह हिंदुस्तान कोका-कोला बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड में फाइनेंस फंक्शअन का एक अभिन्न अंग रहे हैं। वे 1999में एबीबी लिमिटेड से एचसीसीबी में शामिल हुए थे। वह एक अनुभवी पेशेवर हैं जिन्हें एचसीसीबी के जोनल और कॉर्पोरेट फाइनेंस टीमों में काम करने का अवसर मिला है। एक सिस्टम रिसोर्स के रूप में, वह व्यापार रणनीति, योजना और निष्पादन, ट्रेजरी, कर और जोखिम प्रबंधन आदि सहित फाइनेंस के लगभग सभी डोमेन में बहुमुखी अनुभव रखते हैं। हर्ष ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से कॉमर्स में ग्रैजुएशन किया है और वे एक योग्यम चार्टर्ड अकाउंटेंट भी हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

murshidabad

5 मिनट में उसने शिक्षक समेत तीनों को उतारा था मौत के घाट !

कोलकाता : मुर्शिदाबाद में तीहरे हत्याकांड की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है, ऐसा दावा है पुलिस का। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आगे पढ़ें »

मौका मिले तो आठवां ओलंपिक खेलना चाहूंगा : पेस

मेलबोर्न : भारत के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के दिल में आठवां ओलंपिक खेलने की लालसा बरकरार है और यदि उन्हें मौका मिलता है आगे पढ़ें »

महिला क्रिकेट रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान, मिताली की लंबी छलांग

डेनमार्क ओपन : सिंधू व प्रणीत डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश को बराबरी पर रोका

Praful Patel

ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन, इकबाल मिर्ची की बिल्डिंग में है फ्लैट

Car crash

उत्तराखंड : कार खाई में गिरी, परिवार के तीन सदस्याें समेत पांच की मौत

Sonali Phogat

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की नेता बन गई हैं सोनाली,खट्टर और हुड्डा को छोड़ा पीछे

train

दैनिक रेलयात्रियों के लिए 12 नयी पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी

afghan

अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

ऊपर